सहारनपुर

आईपीएस आकाश तोमर ने कसा इमरान मसूद पर शिकंजा, आचार सहिंता उल्लघन का केस दर्ज

Shiv Kumar Mishra
10 Jan 2022 12:01 PM GMT
आईपीएस आकाश तोमर ने कसा इमरान मसूद पर शिकंजा, आचार सहिंता उल्लघन का केस दर्ज
x

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेजी से चल रही है. चुनाव आयोग की अचार सहिंता विधिवत लागू करना प्रसाशन का काम है. इसी के तहत सहरानपुर जिले में कांग्रेस के नेता और अब समाजवादी में शामिल होने की चर्चा में रहने वाले इमरान मसूद के खिलाफ जिले के क़ुतुबशेर कोतवाली इलाके में केस दर्ज कराया है.

इस मामले के जानकारी देते हुए एसएसपी सहारनपुर आकाश तोमर ने बताया कि जिले में विधानसभा चुनाव दूसरे चरण में है लिहाजा जिले ने चुनाव आयोग की आचार सहिंता विधवत लागू करना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है. इस माडल कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लघन करने के आरोप में इमरान मसूद के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक़ इमरान मसूद ने अंबाला रोड स्तिथ अपने आवास पर अपने समर्थकों की एक मीटिंग बुलाई थी . जिसमें बड़ी तादात में भीड़ आई थी . लेकिन इसकी प्रसाशन से कोई अनुमति नहीं ली गई थी. चूँकि अभी उनके द्वारा चुनाव आयोग द्वारा जारी आचार सहिंता का पालन नहीं किया न ही कोरोना की गाइड लाइन का पालन किया गया. भीड़ में किसी ने मास्क का भी प्रयोग नहीं किया. इसके चलते उनके खिलाफ थाना क़ुतुबशेर में उनके समेत दस नामजद लोंगों और तीन सौ से ज्यादा अज्ञात लोंगों के खिलाफ आचार सहिंता उल्लघन और महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. यह केस उनके खिलाफ थाना प्रभारी द्वारा दर्ज कराया गया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी के बोटी बोटी के बात करकेतब इमरान मसूद देश में चर्चा के केंद्र विंदु बने थे जिसका कांग्रेस को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा था. अब इमरान मसूद कांग्रेस छोड़कर सपा में जाने की बात क़र रहे है. इसकी उन्होंने घोषणा करते हुए कहा है कि उन्हें राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी से कोई भी परेशानी नहीं है लेकिन आज के माहौल में हम कांग्रेस के माध्यम से बीजेपी को नहीं हरा सकते है. लिहाजा अभी सपा ही बीजेपी को हरा सकती है और हम सपा में शामिल होने की घोषणा करते है.

Next Story