सहारनपुर

शिवालिक की पहाड़ियों में तेज मूसलाधार बारिश से हिंडन नदी में अचानक तेज पानी आने से 80 गांव का टूटा संपर्क

Shiv Kumar Mishra
12 Aug 2020 4:37 PM GMT
शिवालिक की पहाड़ियों में तेज मूसलाधार बारिश से हिंडन नदी में अचानक तेज पानी आने से 80 गांव का टूटा संपर्क
x
12 साल पहले तेज मूसलाधार बारिश से पानी के तेज बहाव में बह गया था हिरन नदी रपटा।

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर शिवालिक की पहाड़ियों में तेज मूसलाधार बारिश ने इस कदर कहर बरपाया कि सुंदरपुर शाकुंभरी मार्ग पर अब्दुल्लापुर में पढ़ने वाली हिडन नदी में अचानक पानी आने से 80 गांव का संपर्क टूटा गया आने जाने वाले राहगीरों को काफी मुसीबत का सामना झेलना पड़ रहा है. लोग अपनी जान जिंदगी जोखिम में डालकर नदी के रास्ते से होकर गुजर रहे हैं.

हिडन मे बीती रात अचानक तेज पानी आने से कहीं वाहन नदी के किनारे खड़े रहे और पानी उतरने का इंतजार करते रहे लेकिन जब सुबह हुई तो नदी का पानी कम होने से तब ग्रामीण लोग अपने गंतव्य पहुंचे. लेकिन आपको बता दें कि 12 साल पहले शिवालिक की पहाड़ियों में तेज मूसलाधार बारिश से हिडन नदी का लपटा पानी के तेज बहाव में बह गया था जब से लेकर अब तक नदी पर पुल नहीं बना. जबकि 80 गांव को जोड़ने वाला यह पुल का रास्ता है लेकिन आज तक किसी भी सरकार ने कोई भी समस्या का समाधान नहीं कराया है.

माता शाकुंभरी देवी सिद्ध पीठ में श्रद्धालुओं का भी आना जाना यहां से होता रहता है. लेकिन बरसात के मौसम में इन नदियों से गुजरना दुश्वार हो जाता है जब नदिया उफान पर आती है तो इस गांव का संपर्क कट जाता है 12 साल की समस्या से जूझ रहे घाड क्षेत्र वासी अपनी जिंदगी जीने को मजबूर हो चुके हैं क्योंकि बरसात शुरू हो चुकी है और नदिया भी उफान पर है लेकिन ग्रामीणों ने अपनी समस्या शासन प्रशासन को भी कई बार अवगत कराया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ.

क्योंकि ग्रामीणों का कहना है कि हमने कई बार जनप्रतिनिधि सांसद को भी अवगत कराया है. लेकिन डबल इंजन की सरकार होते हुए सरकार चाहे विकास के जितने भी दावे कर ले लेकिन धरातल पर तस्वीर कुछ और होती है दावे करती है कि हम डिजिटल इंडिया होने जा रहे एशिया गुरू बनने का दावा करते हैं. लेकिन तस्वीरें बहुत कुछ बयां करती है कि हम कितनी तरक्की कर रहे हैं. लेकिन नदी पर आज तक पुल नहीं बना आखिर कब बदलेगी तस्वीर कब होगा विकास.

Next Story