सहारनपुर

सहारनपुर पुलिस ने हीरो बाईक के शोरूम में चोरी की घटना का किया खुलासा , 6 अभियुक्त लूटे हुए सामान समेत गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
31 March 2022 12:08 PM GMT
सहारनपुर पुलिस ने हीरो बाईक के शोरूम में चोरी की घटना का किया खुलासा , 6 अभियुक्त लूटे हुए सामान समेत गिरफ्तार
x

सहारनपुर: SSP आकाश तोमर के निर्देशों पर कार्रवाई को अंज़ाम देते हुए बाइक शोरूम चोरी का मामले का खुलासा किया। मामला 12/13-02-2022 रात का है। जहां कुछ चोरों ने बाइक एजेन्सी युग आटो मोबाइल्स ननौता देवबन्द रोड (Deoband Road) बडगाँव के शोरूम में चोरी की। शोरूम मालिक अजय ने मामले की लिखित जानकारी थाना बडगाँव को दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत शिकायत दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी। इस मामले पर SSP आकाश तोमर ने भी जरूरी निर्देश और इनपुट्स दिये, जिसकी बुनियादी पर जांच में तेजी आयी।

मामले में मुखबिर की सूचना के आधार पर सर्विस रोड चरथावल रोड तिराहे से ग्राम बुडढा खेडा थाना बडगाँव की तरफ से छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों का नाम जावेद खान, वीरेन्द्र कश्यप, नीरज कुमार, रजनीश, राहुल कुमार और रविन्द्र बताया जा रहा है। पुलिस ने मौके पर इनके पास से चोरी के सामान समेत अवैध असलहे और चाकू भी बरामद किये।


पूछताछ के दौरान गिरफ्त में आये अभियुक्तों ने बताया कि- विधानसभा चुनाव के समय हम सभी लोगों ने हीरो मोटर साईकिल के शोरूम कस्बा बडगाँव के शोरूम में सेंध लगाकर स्पेयर पार्ट्स, इन्वर्टर, बैट्री, एलईडी, मॉनिटर, प्रिन्टर, मोटर साइकिल व्हील जैसा सामान चोरी कर ले गये। इसके अलावा हमारे गिरोह ने रात में किसानों की ट्यूबवैल के मोटर भी चोरी किये गये। अभियुक्त रविन्द्र ने बताया गया कि मैं पहले भी चोरी के मामलों शामिल रहा हूँ।

जांच में सामने आया कि रविन्द्र और जावेद आदतन अपराधी है। दोनों के खिलाफ पहले से ही कानूनी मामले चल रहे है। खास बात ये है कि इसी गिरोह ने गांव सिसौनी के निवासी रामकुमार के ट्यूबवैल की मोटर और तार चोरी किये थे। इस गिरोह की धरपकड़ की कार्रवाई थाना प्रभारी बडगाँव सुभाष चन्द्र की अगुवाई में की गयी। साथ ही मामले को सुलझाने के लिये अलग-अलग विभागों के कई पुलिसकर्मियों को टीम में शामिल किया गया था। जिसमें स्वाट टीम, अभिसूचना विंग और सर्विलान्स सेल की ज़वान शामिल थे।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया



Next Story