सहारनपुर

टिकट नहीं मिलने पर छलका इमरान मसूद का दर्द, बोले- मुसलमानों एक हो जाओ, मुझे कुत्ता बना दिया! Video वायरल

Arun Mishra
19 Jan 2022 6:21 AM GMT
टिकट नहीं मिलने पर छलका इमरान मसूद का दर्द, बोले- मुसलमानों एक हो जाओ, मुझे कुत्ता बना दिया! Video वायरल
x
कांग्रेस से सपा में गए इमरान मसूद की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर समाजवादी पार्टी ने पानी फेर दिया है!

सहारनपुर : कांग्रेस से सपा में गए इमरान मसूद की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर समाजवादी पार्टी ने पानी फेर दिया है। पिछले तीन दिनों से सपा नेताओं से चल रही इमरान की बातचीत बेनतीजा रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इमरान मसूद या मसूद अख्तर में से किसी को भी टिकट देने को लेकर कोई सकारात्मक पहल नहीं की है। इस घटनाक्रम से इमरान मसूद बेहद असहज महसूस कर रहे हैं। इस असहज स्थिति के बीच उनका गुस्सा एक वायरल वीडियो में नजर भी आ रहा है। इस वायरल वीडियो में इमरान अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि, 'मुसलमानों एक हो जाओ, तुम्हारी वजह से मुझे पैर पकड़ने पड़े, मेरा कुत्ता बना दिया, तुम एक हो जाओ तो वह मेरे पैर पकड़कर खुद टिकट देंगे।'

यह वीडियो अंबाला रोड के मेघ छप्पर स्थित इमरान मसूद के निवास के बाहर का है। इस वीडियो में समर्थकों ने इमरान मसूद को घेर रखा है। इमरान मसूद से समर्थक टिकट को लेकर चर्चा कर रहे थे, तभी इमरान का गुस्सा उनकी जुबान पर आ गया। 11 जनवरी को इमरान मसूद कांग्रेस छोड़ सपा में गए लेकिन टिकट वितरण में सपा ने इमरान मसूद को तरजीह नहीं दी। अखिलेश यादव के इस रवैये से नाराज इमरान मसूद से जब इस वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वीडियो बनाने वाले पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था, हालांकि हमने कुछ गलत नहीं कहा है। मैं अपने समर्थकों से तमाम बातें करता हूं, यह भी वैसी ही एक बात है, इसमें हमने जो कहा है सही कहा है।

इस बीच सपा-रालोद गठबंधन की ओर से सहारनपुर की सातों विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशी तय कर दिए गए हैं और नेतृत्व ने सभी को अपने क्षेत्र में जाने के लिए भी कह दिया है। सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रुद्रसेन ने भी बताया कि सहारनपुर देहात सीट पर आशु मलिक तथा बेहट सीट पर उमर अली के भी पार्टी सिंबल लाने की चर्चा है। अब तक उनके पास कोई पुष्ट जानकारी तो नहीं है लेकिन यह पता चला है कि दोनों प्रत्याशी सिंबल ले आए हैं और सहारनपुर आकर चुनावी तैयारी में लग गए हैं। इस बीच चर्चा है कि इमरान मसूद को सपा से टिकट देने के लिए हाल ही में सपा में शामिल हुए दूसरे दल के एक स्थानीय नेता ने भी पैरवी की थी। उनका लोभ यह था कि यदि सपा इमरान को टिकट दे देती तो उन्हें अपने क्षेत्र में मुस्लिम मत पाने में इमरान के प्रभाव का इस्तेमाल करने में आसानी होती। हालांकि ऐसा नहीं हो सका।

गत 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सहारनपुर देहात और बेहट विधानसभा सीट पर जीत मिली थी, जिसके बाद से कांग्रेस में इमरान का वजूद लगातार बढ़ रहा था। कुछ माह पहले ही कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली का प्रभारी बनाया था, लेकिन इमरान कांग्रेस छोड़कर पहले बसपा में जाने की जुगत में लगे थे। बसपा में उनकी एंट्री लगभग तय हो गई थी, लेकिन सहारनपुर के एक नेता ने मौके पर अड़ंगा लगा दिया, जिसके चलते इमरान की बसपा में एंट्री नहीं हो सकी।

इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी में जाने का मन बनाया। दस जनवरी को उन्होंने समाजवादी पार्टी को बिना शर्त शामिल होने की घोषणा मीडिया के समक्ष की, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा जनपद की पांच विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी तय किए जाने के बाद सियासी गलियारे में फिर से इमरान के सपा छोड़ने की चर्चाएं जोर पकड़ने लगीं। फिर यह चर्चा आई कि इमरान बसपा में जा रहे हैं।

इसके लिए वह लखनऊ भी पहुंचे थे, लेकिन वहां फिर से उनको निराशा ही हाथ लगी। वो सपा से बेहट और देहात सीट से टिकट मांग रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर इमरान मसूद की वीडियो वायरल हो रही है, जो उनके घर की बताई जा रही है। वीडियो में उनके समर्थक साथ चल रहे हैं। जिसमें इमरान साथ चल रहे मुस्लिमों से ऐसी बात बोल रहे हैं, जिससे सियासत में उनकी मौजूदा स्थिति को समझा जा सकता है।

Next Story