सहारनपुर

दारूम उमूम देवबंद की वेवसाइट 10 दिन के लिए बैन, जानें क्या है वजह?

Sakshi
7 Feb 2022 7:58 AM GMT
दारूम उमूम देवबंद की वेवसाइट 10 दिन के लिए बैन, जानें क्या है वजह?
x
दारुल उमूम देवबंद की वेबसाइट पर 10 दिन का बैन लगा दिया गया है, सहारनपुर के डीएम ने वेबसाइट को बंद रखने का आदेश दिया है, बच्चों को लेकर जारी किए गए कथित गैर-कानूनी फतवों पर डीएम ने यह कार्रवाई की है...

दारुल उमूम देवबंद की वेबसाइट पर 10 दिन का बैन लगा दिया गया है। बता दें कि सहारनपुर के डीएम ने वेबसाइट को बंद रखने का आदेश दिया है। बताया गया है कि बच्चों को लेकर जारी किए गए कथित गैर-कानूनी फतवों पर डीएम ने यह कार्रवाई की है।

आरोप लगाया गया है कि दारुल उलूम देवबंद की वेबसाइट पर बच्चों को लेकर कई तरह के फतवे जारी किए गए थे। इसकी राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को शिकायत की गई है थी। बता दें कि इस पर आरोप लगाया गया था कि वेबसाइट पर कई ऐसे फतवे जारी किए गए हैं, जो बच्चों के अधिकारों का हनन करते हैं। इसके बाद पिछले महीने सहारनपुर के डीएम से रिपोर्ट मांगी की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सहारनपुर के डीएम को 10 दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था। हालांकि, अभी जांच जारी है, लेकिन फिलहाल वेबसाइट को 10 दिनों तक बैन कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से यह राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को बताया गया है कि दारुल उलूम के वेबसाइट पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के चेयरपर्सन प्रियंक कानूनगो ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए इसकी पुष्टि की और कहा कि जांच पूरी होने तक सहारनपुर डीएम की ओर से वेबसाइट पर रोक लगाई गई है।

Next Story