संभल

स्कूल में बच्चों को पढाने बाले 2 शिक्षिकाएं घर से फरार होकर किया समलैगिंक विवाह अब कोर्ट ने सुनाया यह फैसला..

Desk Editor
16 Oct 2022 10:01 AM GMT
स्कूल में बच्चों को पढाने बाले 2 शिक्षिकाएं घर से फरार होकर किया समलैगिंक विवाह अब कोर्ट ने सुनाया यह फैसला..
x

सम्भल एक निजी स्कूल में छात्र छात्राओं को पढ़ाने वाली 2 शिक्षिकाएं घर से फरार हो गई। परिजनों की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज करने वाली पुलिस ने दोनों को राजधानी दिल्ली में छापामार कार्रवाई करते हुए बरामद कर लिया है। साथ रहने पर अभी दोनों शिक्षिकाएं जब अदालत के सामने पेश की गई तो दोनों के बालिग पाए जाने पर कोर्ट ने उन्हें साथ रहने का आदेश दे दिया है।

अब दोनों के परिजन बुरी तरह से पशोपेश में पडे हुए हैं। जनपद संभल के गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में अलग-अलग समुदाय की 2 युवतियां छात्र छात्राओं को पढ़ाने के लिए जाती थी। तकरीबन दस दिन पहले ही दोनों स्कूल से बहाना बनाते हुए फरार हो गई थी। देर रात तक भी जब दोनों युवती अपने घर नहीं पहुंची तो चिंतित हुए परिवार जनों ने स्कूल प्रबंधन से संपर्क किया। लेकिन वहां से भी परिजनों को दोनों युवतियों के संबंध में कोई मुकम्मल जानकारी नहीं मिल सकी। तमाम संभावित स्थानों पर तलाश करने के बाद दोनों के परिजनों ने कोतवाली में उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इसी बीच पुलिस को तकरीबन 6 दिन बाद फरार हुई दोनों युवतियों की लोकेशन राजधानी दिल्ली में मिली। पुलिस ने तुरंत लोकेशन के आधार पर छापामार कार्रवाई करते हुए दोनों को दिल्ली से बरामद कर लिया और थाने ले आई। इस दौरान दोनों युवतियों ने पुलिस से कह दिया कि वह दोनों साथ रहेंगी और अपने घर नहीं जाएंगी। युवतियों की बात सुनकर पुलिस और उनके परिवार के लोग बुरी तरह से हैरान रह गए।

दोनों युवतियों को काफी समझाने की कोशिश की गई। लेकिन जब वे अपनी जिद पर अड़ी रही तो उन्हें अदालत के सामने पेश किया गया। जहां दोनों को बालिग मानते हुए अदालत ने उन्हें स्वेच्छा से जीने का अधिकार दे दिया है। दोनों युवतियों के समलैंगिक विवाह कर लेने की चर्चा इलाके में हो रही है।

Next Story