संभल

UP : सपा के पूर्व विधायक के घर से 50 लाख का कैश चोरी से मचा हड़कंप, शादी समारोह में गया था पूरा परिवार

Arun Mishra
15 July 2021 4:49 PM GMT
UP : सपा के पूर्व विधायक के घर से 50 लाख का कैश चोरी से मचा हड़कंप, शादी समारोह में गया था पूरा परिवार
x
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

यूपी के संभल जनपद के गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक के घर बुधवार रात चोरों ने उस समय वारदात को अंजाम दिया जबकि पूर्व विधायक का परिवार बेटी की शादी के समारोह में एक मैरिज हॉल में था। चोर ताले तोड़कर तीसरी मंजिल पर कमरे में रखी अलमारी से 50 लाख रुपये चोरी कर ले गए। पूर्व विधायक की पुत्रवधु गुरुवार की तड़के आवास पर पहुंची तो चोरी की जानकारी हुई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। वहीं इनकम टैक्स विभाग को भी पुलिस ने सूचना दी है।

गुन्नौर से समाजवादी पार्टी के विधायक रहे रामखिलाड़ी सिंह यादव की बेटी अनीता यादव की बुधवार रात बबराला के एक मैरिज हाल में शादी थी। पूरा परिवार शादी में गया हुआ था। रात को किसी समय अज्ञात चोर जीने के रास्ते मकान की तीसरी मंजिल पर पहुंच गए और चोरों ने पूर्व विधायक की पुत्रवधु जिला पंचायत चुनाव में अध्यक्ष पद की सपा प्रत्याशी रहीं पूर्व अध्यक्ष प्रीति यादव के कमरे का ताला तोड़कर अंदर रखी अलमारी से रुपयों भरा बैग चोरी कर लिया।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति यादव गुरुवार की सुबह करीब चार बजे मकान पर पहुंची। घर के जीना और कमरे के ताले टूटे देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने सूचना परिजनों को दी। अलमारी को देखा, तो उसमें रखा रुपयों भरा बैग गायब था। पूर्व विधायक ने बताया कि बैग में 50 लाख रुपये रखे थे। पूर्व विधायक के घर चोरी की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। जानकारी पाकर कोतवाल सतीश कुमार आर्य टीम के साथ मौके पर पहुंचे और चोरी के बारे में जानकारी हासिल की।

कहां से आया पचास लाख कैश, पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को दी सूचना

पूर्व विधायक रामखिलाड़ी सिंह यादव के घर चोरी के मामले में जहां पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू की है। वहीं इनकम टैक्स विभाग को सूचना देकर यह पड़ताल करने को कहा है कि इतना कैश घर में कहां से आया। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो सामने आया कि घर का मुख्य दरवाजा सही सलामत है। अन्य किसी जगह पर भी कोई दरवाजा नहीं तोड़ा गया है। केवल तीसरी मंजिल पर स्थित इसी कमरे का दरवाजा और उसी अलमारी का लाक तोड़ा गया है। जिस जगह बैग रखा था। उसी अलमारी में कुछ अन्य कैश और जेवरात भी रखे हुए थे। जो सही सलामत हैं। एसपी ने कहा कि आयकर विभाग को इस बारे में जानकारी दी गई है कि वह यह ज्ञात कर सके कि इतनी धनराशि घर में क्यों रखी हुई थी। इस प्रकार सभी पहलुओं की जांच करते हुए घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा।

Next Story