संभल

अभी अभी यूपी में हुआ बड़ा हादसा: सीएम योगी ने लिया संज्ञान, 30 दबे 2 की मौत राहत और बचाब कार्य जारी

Shiv Kumar Mishra
16 March 2023 6:01 PM GMT
अभी अभी यूपी में हुआ बड़ा हादसा: सीएम योगी ने लिया संज्ञान, 30 दबे 2 की मौत राहत और बचाब कार्य जारी
x
यूपी के संभल जिले में कोल्ड स्टोरेज गिरने से की लोगो के दबे होने की आशंका बनी हुई है।

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले के चंदौसी में कोल्ड स्टोर ढहने से दर्दनाक हादसा हो गया. इस्लाम नगर मार्ग पर बने एक कोल्ड स्टोर के चेंबर की छत गिर गई. इस घटना में कई लोग दब गए.प्रशासन का कहना है कि अभी 11 से ज्यादा लोग मलबे में दबे हुए हैं, जब कि स्थानीय लोग 25 से 30 लोग दबे होने का दावा कर रहे हैं. इस घटना में 4 लोगों की मौत का दावा स्थानीय लोग कर रहे हैं लेकिन पुलिस 2 की मौत की बात कह रही है. बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोर का चेंबर कुछ ही दिन पहले बना था.


कोल्डस्टोरेज अचानक भरभराकर गिर गया. इस घटना में करीब 30 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. कई घंटे तक जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम शुरू किया गया. एसडीआरएफ भी राहत-बचाव के काम में लगी हुई है. NDRF की टीम को मौके पर बुलाया जा रहा है. हंगामे को देखते हुए मौके पर संभल और बदायूं ज़िले के तमाम अधिकार तैनात किए गए हैं. प्रशासन आसपास मौजूद भीड़ को हटाने में जुटी हुई है.कई लोगों को मलबे से सही सलामत बाहर निकाल लिया गया है. उनका दावा है कि भीतर अमोनिया गैस भी है. 50 से अधिक जेसीबी और बुलडोजर राहत कार्य में जुटे हुए हैं. राहत-बचाव कार्य पूरी रात चलने का अनुमान है. वहीं मलबे में फंसे लोगों के परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.


मलबे से बाहर निकाले गए 11 लोग

बता दें कि इस्लाम नगर मार्ग पर बने एक कोल्ड स्टोर के चेंबर की छत गिर गई. इस घटना में कई लोग दब गए. प्रशासन के मुताबिक अभी तक 11 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है. वहीं कई अन्य लोगों के दबे होने की आशंका है.पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि अभी तक छह लोगों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए मुरादाबाद भेजा गया है. दबे हुए अन्य लोगों को बाहर निकालने का सिलसिला जारी है.

CM योगी ने दिया घायलों के इलाज का निर्देश

चंदौसी के उप जिला अधिकारी रामकेश धामा ने बताया कि इस्लाम नगर मार्ग पर बने एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चैंबर की छत भरभराकर गिर गई. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट किया है. जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंदौसी में कोल्ड स्टोर में हुए हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

साभार टीवी 9

Next Story