संभल

संभल में तीन सगे भाइयों ने अलग अलग जगह लगा ली फांसी, दो की मौत एक अस्पताल में भर्ती

Shiv Kumar Mishra
29 Dec 2023 6:30 AM GMT
संभल में तीन सगे भाइयों ने अलग अलग जगह लगा ली फांसी, दो की मौत एक अस्पताल में भर्ती
x
तीनों भाइयों में बेहद प्यार और लगाव के चलते ये घटना घटी।

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से अब एक बड़ी खबर आई है जहां तीन सगे भाइयों ने अलग अलग स्थान पर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाई। इस खबर पूरे जिले में सनसनी फैल गई। जिसने सुना घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ा।

क्या है मामला

संभल जिले के धनारी थाना क्षेत्र के औरंगाबाद गांव का रहने वाले तीन सगे भाइयों ने अलग अलग स्थान पर जाकर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाने की खबर मिली है। इस घटना में दो भाइयों की मौत हो गई जिसका परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया जबकि एक की हालत गंभीर है जिसका निजी अस्पताल में भर्ती कराके इलाज किया जा रहा है। फिलहाल इस खबर से औरंगाबाद गांव में मातम छा गया है। पूरे गाँव में शोक की लहर दौड़ गई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विजय सिंह के तीन बेटे हैं। इनमें सबसे बड़ा मुनीश (25) हरियाणा में नौकरी करता है। दो भाई बृजेश (19) और पान सिंह (22) गांव में ही खेती कर रहे हैं। बृहस्पतिवार देर शाम पिता विजय सिंह ने अपनी पत्नी को किसी बात पर डांट दिया। गाली-गलौज सुन सबसे छोटे बेटे बृजेश ने विरोध किया। इसके बाद दोनों में गहमागहमी हो गई।

इससे गुस्से में आकर वह जंगल की तरफ चला गया। इसके बाद उसने पेड़ से लटककर जान दे दी। परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो उनमें कोहराम मच गया। इससे आहत होकर दूसरे बेटे पान सिंह ने कमरे का दरवाजा बंद कर आत्महत्या का प्रयास किया। लोगों को कुछ आहट हुई तो उन्होंने दरवाजा तोड़ उसे बाहर निकाला।

तब तक उसकी हालत बिगड़ गई। उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर हरियाणा से मुनीश भी धनौरी स्टेशन पहुंच गया। जब उसे भाई की मौत का पता चला तो उसने मौके पर आत्महत्या कर ली। हाथ में लिखा हम तीनों भाइयों में बहुत प्रेम था..मैं भी आ रहा हूं, सभी को राम-राम।

दो भाइयों की मौत के बाद परिजनों से उनका अंतिम संस्कार कर दिया। घटना की सूचना के बाद एएसपी श्रीशचंद्र, सीओ दीपक तिवारी गांव पहुंचे। इसके बाद परिजनों से जानकारी ली।

Next Story