संभल

योगी सरकार ने दी संभल को सौगात, जिले बनेगें तीन नए थाने

Shiv Kumar Mishra
25 Sep 2021 4:02 AM GMT
योगी सरकार ने दी संभल को सौगात, जिले बनेगें तीन नए थाने
x

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सम्भल के तहसील व थाना गुन्नौर के अन्तर्गत नवीन पुलिस थाना जुनावई तथा थाना असमौली के अन्तर्गत ग्राम ऐचोडा कम्बोह में नवीन पुलिस थाना ऐचोडा कम्बोह एवं थाना बहजोई के अन्तर्गत ग्राम मुजाहिदपुर में स्थित कैलादेवी क्षेत्र में नवीन पुलिस थाना कैलादेवी बनाये जाने के निर्देश दिये है। यह निर्णय इस क्षेत्र में शांति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने, अपराधों पर और अधिक प्रभावी तरीके से अंकुश लगाये जाने, महिलाओं एवं जन-सामान्य को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से लिया गया है।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के जनपद सम्भल के तहसील व थाना गुन्नौर के अन्तर्गत एक नवीन पुलिस थाना जुनावई तथा थाना असमौली के अन्तर्गत ग्राम ऐचोडा कम्बोह में नवीन पुलिस थाना ऐचोडा कम्बोह एवं थाना बहजोई के अन्तर्गत ग्राम मुजाहिदपुर में स्थित कैलादेवी क्षेत्र में नवीन पुलिस थाना कैलादेवी की स्थापना के संबंध में आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये गये है।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि इन तीनों नवीन थानों में जनशक्ति/पदों के सृजन आदि के संबंध में निर्देश पृथक से निर्गत किये जायेगें। इन नीवन पुलिस थानों के बनने से अधिक से अधिक आबादी की पुलिसिंग व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरूस्त व सुदृढ़ बनाया जा सकेगा।

Next Story