उत्तर प्रदेश

सवति मालीवाल ने गुस्से में खोया आपा, पत्नी को जलाने वाले आरोपी को मारा जोरदार थप्पड़

Sakshi
23 May 2022 3:34 PM GMT
सवति मालीवाल ने गुस्से में खोया आपा, पत्नी को जलाने वाले आरोपी को मारा जोरदार थप्पड़
x
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल महिलाओं के हित को लेकर हमेशा सक्रिय रहती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के बागपत में रहस्यमय परिस्थितियों में जली महिला के पति को सफदरजंग अस्पताल में गिरफ्तार करवा दिया।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल महिलाओं के हित को लेकर हमेशा सक्रिय रहती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के बागपत में रहस्यमय परिस्थितियों में जली महिला के पति को सफदरजंग अस्पताल में गिरफ्तार करवा दिया। इस घटना को उन्होंने पीड़ित महिला से बात करने के बाद दिल्ली पुलिस की सहायता से अंजाम दिया। यहां तक तो सबकुछ ठीक था, लेकिन वो पीड़ित महिला को जलाने को लेकर इतने गुस्से में थी कि कानून को अपने हाथ में लेते हुए पीड़ित महिला के पति को सबके सामने यहां तक कि दिल्ली पुलिस के सामने एक जोरदार थप्पड़ भी जड़ दिया।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के इस कृत्य को किसी भी नजरिए से सही नहीं ठहराया जा सकता। डीडब्लूसी के अध्यक्ष को इस मामले में कानूनी कार्रवाई को आगे बढ़ाने का हक तो है, लेकिन सड़कों पर किसी को पीटने का अधिकार नहीं हैं। इस नजरिए से देखें तो एक जिम्मेदार पद बैठी स्वातिमाल ने खुद भी कानूनों का उल्लंधन किया है। सवाल यह है कि जब कोई ​संवैधानिक पदों पर बैठा व्यक्ति इस तरह से हिंसक घटना को अंजाम दे तो एक आम इंसान क्या करे।

दरअसल, करीब 90 प्रतिशत जली महिला को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की सूचना मिलने के बाद स्वाति मालीवाल पीड़ित मिलीं। महिला ने उनको बताया कि 4 दिन पहले उसके पति ने पेट्रोल डालकर उसे जला दिया।

यूपी के बागपत निवासी उसका पति दूसरी शादी करना चाहता है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में एफआईआर तो दर्ज कर ली है, लेकिन अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। इस दौरान उन्हें मालूम हुआ कि महिला का पति अस्पताल में ही है और वह अपनी पत्नी को बयान न देने का दबाव बना रहा है।

Next Story