उत्तर प्रदेश

School Reopening in UP: यूपी में सात महीने बाद खुले प्राइमरी स्‍कूल, CM योगी ने दिया ये खास संदेश

Arun Mishra
1 Sep 2021 3:27 AM GMT
School Reopening in UP: यूपी में सात महीने बाद खुले प्राइमरी स्‍कूल, CM योगी ने दिया ये खास संदेश
x

फाइल फोटो 

इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी है।

कोरोना के चलते उत्‍तर प्रदेश में पिछले सात महीने से बंद प्राइमरी स्‍कूल बुधवार को खुल गए। सूबे के स्‍कूलों में सुबह-सुबह बच्‍चे हंसते-खिलखिलाते पहुंचे हैं। ग्रामीण इलाकों में पिछले काफी समय से लोग चाहते थे कि स्‍कूल खुलें लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार यह फैसला नहीं ले पा रही थी। बहरहाल कई एक्‍सपर्ट्स की सलाह के बाद सरकार ने एक सितम्‍बर से स्‍कूलों को खोलने का फैसला ले लिया। आज इसी फैसले के तहत बच्‍चों के लिए स्‍कूल खोले गए हैं। इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी है। सीएम ने एक ट्वीट के जरिए शिक्षकों से भी सभी बच्‍चों का ख्‍याल रखने का आग्रह किया है।

सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कोरोना महामारी के कारण पिछले 07 माह से बंद विद्यालय आज 01 सितंबर से पुनः प्रारम्भ हो रहे हैं। सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं। सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें। हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।' इसके पहले टीम-09 के साथ बैठक में सीएम योगी ने स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखने के सख्त निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि स्‍कूलों में स्‍वच्‍छता का खास ख्‍याल रखना चाहिए। सैनिटाइजेशन का काम हर दिन होना चाहिए। पठन-पाठन के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया जाना चाहिए।

कोरोना महामारी के कारण पिछले 07 माह से बंद विद्यालय आज 01 सितंबर से पुनः प्रारम्भ हो रहे हैं। सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं।

सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें। हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story