उत्तर प्रदेश

देखें सीएम योगी का 'Koo' पर पहला पोस्ट, 4 महीने में 10 लाख फॉलोअर्स, ट्विटर पर भी अखिलेश को पछाड़ा

सुजीत गुप्ता
28 Jun 2021 7:17 AM GMT
देखें सीएम योगी का Koo पर पहला पोस्ट, 4 महीने में 10 लाख फॉलोअर्स, ट्विटर पर भी अखिलेश को पछाड़ा
x

यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ की लोकप्रियता सोशल मीडिया पर दिन-ब-दिन तेजी से बढ़ती जा रही है. सोमवार को स्वदेशी ऐप कू पर उनकी फॉलोअर की संख्या 1 मिलियन पहुंच गई है। कू पर योगी आदित्यनाथ का अकाउंट फरवरी 2021 में खुला था, लेकिन महज 4 महीने में 10 लाख फॉलोअर्स हो गए.

ट्विटर पर योगी का जलवा

ट्विटर पर भी योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को पीछे छोड़ दिया है. सीएम योगी अखिलेश से कई साल बाद ट्विटर पर आए, इसके बाद भी फॉलोवर्स की संख्या में उनसे काफी आगे निकल गए हैं. अखिलेश यादव ट्विटर पर जुलाई 2009 में ही आ गए थे, जबकि योगी आदित्यनाथ सितंबर 2015 में ट्विटर पर आए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टि्वटर पर अखिलेश यादव से 47000 फॉलोअर्स आगे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ का 'कू' पर अपना पहला पोस्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोस्ट कर लिखा- 'गाजीपुर में मां गंगा की लहरों पर तैरते संदूक में रखी नवजात बालिका 'गंगा' की जीवन रक्षा करने वाले नाविक ने मानवता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है. नाविक को आभार स्वरूप सभी पात्र सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा. प्रदेश सरकार नवजात बच्ची के लालन-पालन का संपूर्ण प्रबंध करेगी.

क्या है Koo App?

बता दे की Koo एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट है जिसमें ट्विटर की तरह सभी खासियत मौजूद है। सरल भाषा में समझाया तो यह मेड इन इंडिया ट्विटर है। हिंदी समेत भारत की 8 भाषाओं में इस एप्लीकेशन को भारत में लांच किया गया है। Koo को ऐप और वेबसाइट, दोनों तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। एक पोस्ट में आप 350 शब्द का उपयोग कर सकते हैं, कुल मिलाकर देखा जाए तो यह प्लेटफार्म पूरी तरह से ट्विटर की तरह है।

Next Story