उत्तर प्रदेश

कल्‍याण सिंह की सेहत को लेकर SGPGI ने जारी की मेडिकल बुलेटिन

सुजीत गुप्ता
14 July 2021 12:05 PM GMT
कल्‍याण सिंह की सेहत को लेकर SGPGI ने जारी की मेडिकल बुलेटिन
x

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार हो रहा है और उनकी सेहत पहले से काफी बेहतर है। अस्पताल से जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के 'क्रिटिकल केयर मेडिसिन के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कल्याण सिंह (89) का विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उपचार चल रहा है।

एसजीपीजीआई द्वारा बुधवार दोपहर दो बजे जारी बुलेटिन में बताया गया, ''आज कल्‍याण सिंह की स्थिति पहले से काफी बेहतर है और उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा हैं, वह बातचीत भी कर रहे हैं। हृदयरोग विशेषज्ञ, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञ समेत वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी है। विशेषज्ञ महत्वपूर्ण मापदंडों और उनकी दैनिक जांच पर नजर रख रहे हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो आर के धीमान स्वयं उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं।

दरअसल पिछले दो हफ़्ते से कल्याण सिंह की तबीयत खराब है और उनका पीजीआई में इलाज चल रहा है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने भी फोन पर कल्याण सिंह के सेहत की जानकारी ली थी. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कल्याण सिंह की सेहत की जानकारी लेने पीजीआई, लखनऊ आए थे. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कल्याण सिंह की सेहत की जानकारी पीजीआई के निदेशक से लेते रहते है।



Next Story