शाहजहांपुर

मामूली से विवाद ने ले ली छह माह की मासूम की जान

Desk Editor
1 Aug 2022 12:54 PM GMT
x
मामूली से विवाद ने ले ली छह माह की मासूम की जान

शाहजहांपुर के खुटार क्षेत्र के गांव बरूआ में दो दिन पूर्व हुए विवाद में घायल छह माह की मासूम बच्ची की मौत हो गई।

दो दिन पूर्व हुए मामूली विवाद में माह की मासूम बच्ची के साथ एक ही परिवार के कई लोग घायल हो गए थे ।परिजनों ने सभी घायलों को उपचार कराया लेकिन शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे विवाद में घायल हुए छह माह की मासूम बच्ची की मौत हो गई सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

थाना क्षेत्र के गांव बरुआ में रहने वाले राजकुमार ने बताया कि दिनांक 27 जुलाई 2022 की शाम अचानक उनके घर पर किसी ने ईंट फेंक दी । जिस पर रामकुमार ने इसका विरोध किया तो गांव के ही रहने वाले चार लोग आक्रोशित होकर उसके घर आ गए

और उसके घर में घुसकर मारपीट करने लगे जिससे उसके पिता रामऔतार बहन सोमवती व नीरज पत्नी किरन और उसके छह माह की मासूम बच्ची अमृता घायल हो गई थी ।मारपीट में मासूम बच्ची घर में जल रहे चूल्हे पर जा गिरी जिससे उसका एक हाथ बुरी तरह जल गया था और सिर में चोट भी आई थी। विवाद होने के बाद राजकुमार थाने पहुंचा और पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने सभी घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से खुटार के सरकारी अस्पताल भेजकर सभी का डॉक्टरी परीक्षण कराया। और घायल मासूम बच्ची का भी उपचार किया गया। आरोप है

कि उसके बावजूद भी पुलिस ने उक्त आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत नहीं किया। मारपीट में घायल छह माह की मासूम बच्ची अमृता ने शुक्रवार की सुबह दम तोड़ दिया मासूम बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। उसकी मां किरन देवी बार-बार रो -रोकर पुलिस पर आरोप लगा रही थी कि पुलिस ने आरोपियों से पैसे लेकर उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की।

किरन देवी ने बताया कि पुलिस उन लोगों से लगातार तहरीर के में बदलाव करवा रही सूचना देने के कई घंटे बीत जाने के बाद दोपहर करीब तीन बजे पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कई घंटे देर से पहुंची पुलिस लोग ग्रामीणों में रोष

मारपीट में घायल छह माह की मासूम बच्ची अमृता की शुक्रवार की सुबह सात बजे मौत हो गई थी। परिजनों ने थाने जाकर पुलिस को इसकी सूचना दी थी। लेकिन कई घंटे गुजर जाने के बाद भी पुलिस गांव नहीं पहुंची। उसके बाद दोपहर करीब तीन बजे पुलिस गांव पहुंची और शव को सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Next Story