शाहजहांपुर

UP : कोर्ट ने BJP सांसद अरुण सागर को किया फरार घोषित, NBW जारी होने के बाद भी नहीं हुए थे पेश

Arun Mishra
23 Nov 2022 7:51 AM GMT
UP : कोर्ट ने BJP सांसद अरुण सागर को किया फरार घोषित, NBW जारी होने के बाद भी नहीं हुए थे पेश
x
नाव जीतने के बाद बीजेपी सांसद अरुण सागर को कई बार समन भेजे गए, लेकिन सांसद ने उस ओर कभी कोई ध्यान नहीं दिया!

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अरुण कुमार सागर (Arun Kumar Sagar) को फरार घोषित कर दिया है। दरअसल, 2019 में लोकसभा चुनवाक के दौरान अरुण सागर पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज था। चुनाव जीतने के बाद बीजेपी सांसद अरुण सागर को कई बार समन भेजे गए, लेकिन सांसद ने उस ओर कभी कोई ध्यान नहीं दिया। तो वहीं, अब एसीजेएम तृतीय आसमा सुल्तान ने गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी न्यायालय में हाजिर न होने पर उन्हें फरार घोषित कर दिया।

दरअसल, यह मामला लोकसभा चुनाव 2019 का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी सांसद अरुण सागर के समर्थक की गाड़ी में कुछ होर्डिंग मिले थे। तो वहीं, कांट क्षेत्र में बिना अनुमति के लगे होर्डिंग के आधार पर अरुण कुमार सागर पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा था। पुलिस की ओर से अरुण सागर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद से यह मुकदमा एमपी एमएलए न्यायालय में चल रहा था।

एसीजेएम थर्ड की अदालत बीजेपी सांसद अरुण सागर को कई समन भेजे, लेकिन सांसद बन चुके अरुण सागर ने उस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। कोर्ट में हाजिर ना होने पर सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। उसके बाद भी सांसद कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। तो वहीं, अब कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए बीजेपी सांसद अरुण सागर को फरार घोषित कर दिया। साथ ही एक नोटिस सांसद के आवास के पास किसी सार्वजनिक स्थान पर लगाने के आदेश दिए हैं।

बीजेपी सांसद अरुण सागर ने इस बारे में जानकारी होने से साफ इनकार किया है। उन्होंने बताया कि समर्थक ने होर्डिंग लगवाया था। जिस पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था। उनका भी नाम उसमें था। इसके बाद से वकील के माध्यम से वह अपना पक्ष न्यायालय में रख रहे थे। उनके विरुद्ध क्या आदेश जारी हुआ है। इसकी जानकारी नहीं है।


Next Story