राष्ट्रीय

PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले प पर प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, SHO को किया गया लाइन हाजिर

Sakshi
7 Jan 2022 10:24 AM GMT
PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले प पर प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, SHO को किया गया लाइन हाजिर
x
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के विरोध में शाहजहांपुर में मशाल जुलूस निकालने वाले भाजपा और हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले इलाके के थानेदार को हटा दिया गया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार थानेदार को फिलहाल लाइन हाजिर किया गया है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है| सुरक्षा में चूक के विरोध में शाहजहांपुर में मशाल जुलूस निकालने वाले भाजपा और हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले इलाके के थानेदार को हटा दिया गया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार थानेदार को फिलहाल लाइन हाजिर किया गया है। इस मामले की जांच चल रही है। बताया गया कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी|

इस मामले में आरोप लगाया गया है कि मशाल जुलूस निकालने वालों को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया था। जिससे नाराज होकर सभी कार्यकर्ता कोतवाली गेट पर धरने पर बैठ गए थे। पार्टी के कई बड़े नेताओं के पहुंचने पर मामला गर्माया और पुलिसकर्मियों को निलंबित किए जाने की मांग पर गुरुवार की देर शाम तक हंगामा चलता रहा था। बताया गया कि एसपी ग्रामीण संजीव बाजपेई व सीओ से कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की भी की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय आह्वान पर गुरुवार को भाजपा, भाजयुमो और हिन्दू वाहिनी के कार्यकर्ता मशाल जुलूस निकालकर शहीद कुटी पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। सभी भारत माता की जय और पंजाब के सीएम को बर्खास्त करो के नारे लगा रहे थे। भाजपा विस्तारक निखिल चौधरी व हिन्दू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष सिद्धार्थ गुप्ता का आरोप है कि मशाल जुलूस के दौरान कोतवाल रविंद्र सिंह भारी पुलिस बल के साथ आए और बिना कुछ पूछे उन पर लाठीचार्ज कर दिया। बताया गया कि पुलिस ने उन्हें व कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

जिसके बाद भाजपा नेताओं ने किसी तरह खुद को बचाया। फिर सभी वार्ता करने के लिए कोतवाल के कार्यालय में गए। पदाधिकारी बातचीत कर रहे थे कि तभी नए पुलिसकर्मियों ने फिर से उन्हें पीटना शुरू कर दिया। नगराध्यक्ष राजीव राठौर का आरोप है कि कार्यकर्ताओं को गिरेबान पकड़कर खींचा गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस की कार्यशैली से नाराज होकर कोतवल व अन्य आरोपी दरोगा को निलंबित किए जाने की मांग को लेकर थाना गेट पर धरना शुरू कर दिया। जिसके बाद सीओ अरविंद कुमार ने मौके पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने। इस बीच बीजेपी विस्तारक निखिल चौधरी से सीओ की जमकर नोकझोंक भी होने की खबर थी।

एसपी ग्रामीण संजीव बाजपेई भी रात करीब पौने दस बजे मौके पर पहुंचे। उन्होंने सीओ के साथ जाकर कार्यकर्ताओं से बात करने की कोशिश की तो कार्यकर्ताओं द्वारा उनसे धक्का-मुक्की की गई। एसपी ग्रामीण संजीव बाजपेई ने दोनों पक्षों को ध्यान से सुना और तिलहर थानाध्यक्ष रवींद्र सिंह को हटा दिया गया है। उन्हें पुलिसलाइन भेज दिया गया है।

Next Story