शाहजहांपुर

चिन्मयानंद ही नहीं पीड़िता के 2 चचेरे भाई समेत 3 लोग और गिरफ्तार

Special Coverage News
20 Sep 2019 9:09 AM GMT
चिन्मयानंद ही नहीं पीड़िता के 2 चचेरे भाई समेत 3 लोग और गिरफ्तार
x

लखनऊ. शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के एसएस लॉ कॉलेज (SS Law College) की छात्रा से रेप और यौन शोषण मामले में गिरफ्तार आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. एसआईटी (SIT) की टीम ने चिन्मयानंद के अश्लील वीडियो के एवज में पांच करोड़ की फिरौती (Extortion) मांगने के मामले में भी कार्रवाई की है. एसआईटी ने इस केस में पीड़ित छात्रा के दो चचेरे भाइयों और उसके एक साथी संजय को गिरफ्तार किया है. इन्हें भी मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद दोनों ही मामलों में कोर्ट ने एसआईटी जांच के आदेश दिए थे. एसआईटी ने चिन्मयानंद से रंगदारी मामले में भी छात्रा के साथी संजय से घंटों पूछताछ की थी. वहीं वीडियो फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया था.

DGP बोले- देरी नहीं, पूरी जांच के बाद हुई सभी की गिरफ्तारी

इस मामले में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कहा कि दोनों ही मामलों में एसआईटी की कार्रवाई में देर नहीं हुई है. वीडियो की जांच के बाद ही एक्शन लिया गया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को चिन्मयानंद को उनके आश्रम से गिरफ्तार किया गया है. वहीं एसआईटी की टीम ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार करने के बाद उसका मेडिकल कराया. इसके अलावा पीड़ित छात्रा के दो भाइयों समेत तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. रंगदारी मांगने के आरोप में इन सभी की गिरफ्तारी हुई है.

रंगदारी का वीडियो हुआ था वायरल

बता दें कि बीते 10 सितंबर को चिन्मयानंद के मालिश कराते हुए 16 वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए. उसके तुरंत बाद एक और वीडियो जारी हुआ था, जिसमें लॉ छात्रा, उसका दोस्त संजय सिंह और कुछ और लोग दिखे थे. ये सभी लोग कहीं जा रहे थे और गाड़ी में आगे बैठा शख्स छात्रा और संजय सिंह को रुपए मांगने को लेकर फटकार लगा रहा था. इस वीडियो में बहुत कुछ ऐसा था, जिससे लग रहा था कि चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने में इन्हीं लोगों का हाथ है. जांच के तहत एसआईटी को यह वीडियो भी सौंपा गया था.

Next Story