शाहजहांपुर

चिन्मयानंद से रंगदारी के मामले में छात्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत : SIT

Special Coverage News
26 Sep 2019 5:24 AM GMT
चिन्मयानंद से रंगदारी के मामले में छात्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत : SIT
x

शाहजहाँपुर। स्वामी चिन्मयानंद से जुड़े हाईप्रोफाइल मामले में रेप का आरोप लगाने वाली पीड़ित छात्रा को जेल भेजने के बाद एसआईटी ने बुद्धवार शाम को प्रेसवार्ता की। एसआईटी ने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में लड़की के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले थे जिसके आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गई। एसआईटी ने बताया कि साक्ष्य एकत्र किए गए और दस्तावेजी बयान लिए गए। कुछ ऐसे साक्ष्य थे जो फॉरेंसिक लैब भेजे गये जिसमे पेन ड्राइव एवं मोबाइल फोन शामिल था।

पुलिस लाइन में आयोजित एसआईटी की प्रेस कांफ्रेंस में आईपीएस भारती सिंह ने बताया कि मगंलवार की रात को एफएसएल से रिपोर्ट मिली। रात को भी छात्रा से पूछताछ की गई थी। सुबह हम साक्ष्यों के साथ उसके आवास पर गये। उन्होंने बताया कि हमने लड़की से गहन पूछताछ की। सारे वीडियो दिखाये, आवाज सुनाई।

उन्होंने बताया कि इस बात का स्पष्ट साक्ष्य है कि पांच करोड़ रूपये की मांग की गई थी। गिरफ्तार अन्य आरोपियों ने बताया कि लड़की के कहने पर ही उन्होंने चिन्मयानंद को व्हाटस एप मैसेज किया था। आईपीएस भारती सिंह ने बताया कि हमारी टीम ने सारे डिजिटल साक्ष्य लिए और उनके आधार पर लड़की से पूछताछ की। सबकी लोकेशन चेक कराई गई।

उन्होंने बताया कि जब पर्याप्त साक्ष्य हो गये तो तय हुआ कि लड़की को अब गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया और लड़की को अदालत में पेश किया। इससे पहले उसकी चिकित्सकीय जांच करायी गई। उन्होंने बताया कि अदालत ने लड़की को 7 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story