शाहजहांपुर

अनियंत्रित कंटेनर हाइवे पर पलटा, दुकानदारों को लाखों का नुकसान

Shiv Kumar Mishra
7 Dec 2020 7:32 AM GMT
अनियंत्रित कंटेनर हाइवे पर पलटा, दुकानदारों को लाखों का नुकसान
x

अल्हागंज। फर्रुखाबाद-बरेली हाइवे पर नगर स्थित बस स्टैंड के पास तीव्र मोड़ होने से रविवार की तड़के अनियंत्रित कंटेनर वाहन पलटने से दुकानदारों का लाखो रुपये का सामान तहस नहस हो गया,वही सुबह की भोर होने की वजह से भीड़ भाड़ न होने से बड़ा हादसा टल गया। अनियंत्रित कंटेनर के पलटने से हाइवे किनारे स्थित खोखा दुकानों सहित बैंड की ट्राली व ऑटो मिस्त्री की मोटरसाइकिले दबकर तहस नहस हो गई।वही कंटेनर चालक आंशिक रूप से घायल हो गया।

रविवार की सुबह चार बजे बरेली से फर्रुखाबाद की तरफ जा रहा तेज़ गति कंटेनर तीव्र मोड़ होने पर चालक के नींद आने की वजह से अनियंत्रित हो हाइवे किनारे पलट गया। कंटेनर के पलटने की तेज धमाके की आवाज सुन बस स्टैंड पर खड़े राहगीर व कुछ दुकानदार घटनास्थल पर दौड़ के पहुचे,पलटे कंटेनर में फसे चालक को मौजूद लोगों ने शीशा तोड़ कर बाहर निकाला। कंटेनर पलटने से अभिषेक शर्मा का फ़ास्टफूड का काउंटर,पंखी रेस्टोरेंट के बाहर लगी लाइट व बोर्ड,गुलाब बैंड की बैंड ट्राली व खोखा दुकान में रखी मोबाइल शॉप सहित फरियाद मिस्त्री की दुकान के आगे खड़ी मोटर साइकिलें तहस नहस हो गई।


दो साल पूर्व अगस्त 2018 में रात्रि के दौरान बस स्टैंड के पास जलालाबाद की तरफ से आ रहे ऑक्सीजन टैंकर वाहन के चालक ने नींद की आगोश में तीन को रौंद दिया था वही दो लोग गंभीर घायल हुए थे। घटना में देवर-भाभी सहित एक अन्य युवक की दर्दनाक मौत हो गई थी। वही एक वृद्धा व युवक गंभीर घायल हो गया था। मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर की टक्कर के बाद नगर स्थित बस स्टैंड परिसर के बाहर नगर की मुख्य सड़क पर लगभग 50 मीटर की दूरी तक तीन क्षत-विक्षत शवो को देखकर लोगो का दिल दहल गया था।जगह जगह पड़े मृतको के शरीर के अंग व मांस के लोथड़ों घटना की विभित्सा की गवाही दे रहे थे। जिसे आज भी स्थानीय लोग भूले नही है।


हादसों के हाइवे के नाम से पहचान रखने वाले इस हाइवे पर अतिक्रमण भी हादसों के लिए कम जिम्मेदार नहीं है।नगर स्थित बस स्टैंड पर अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण का फैला जाल हादसों का सबल बनता रहा है बाबजूद अतिक्रमण पर महज औपचारिकता निभाने के बाद स्थिति जस की तस बनी रहती है। वही नगर पंचायत द्वारा हाल ही में लाखो रुपये की लागत से लगाई गई हाई मास्क लाइटों की स्थिति भी बदहाल है। पिछले कई दिनों से हाई मास्क लाइटे बन्द पड़ी हुई है। अंधेरे व तड़के कोहरा होने की वजह से कम विजुबिल्टी की वजह भी हादसा हो सकता है।

Next Story