शामली

शामली : बारिश में मकान की छत गिरने से मां सहित 2 बेटी और 1 बेटे की हुई मौत, प्रशासन ने 16 लाख रु. की आर्थिक मदद

Arun Mishra
20 May 2021 9:20 AM GMT
शामली : बारिश में मकान की छत गिरने से मां सहित 2 बेटी और 1 बेटे की हुई मौत, प्रशासन ने 16 लाख रु. की आर्थिक मदद
x
मकान गिरने से मां सहित 2 बेटी और 1 बेटे की मौत हो गयी.

शामली में मकान गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की हुई दुःखद मौत हो गयी है. बीते 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण मकान भरभराकर गिर गया,कच्ची छत होने के कारण ये एक बड़ा हादसा हुआ है. मकान गिरने से मां सहित 2 बेटी और 1 बेटे की मौत हो गयी. मरने वालो में महिला अफसाना (36 वर्ष), पुत्र सुहेल (14 वर्ष), पुत्री सानिया (12 वर्ष) ओर पुत्री इरम (10 वर्ष) है शामिल है. एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. पड़ोसियों ने मलबे से शवो को बाहर निकाला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पंसारियान का मामला है।

पिछले 2 दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश की वजह से शामली जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के कलंदरशाह मौहल्ले में एक मकान की छत की छत गिरने भरभराकर गिर गई। इस हादसे में तीन बच्चों तथा मां की मलबे में दबने से मौत हो गई। हादसे में सिर्फ पिता और एक पुत्र ही सुरक्षित बचे हैं.

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पंसरियान में दो दिन से लगातार हुई बारिस के चलते कच्ची छत गिरने से 04 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। जिला प्रशासन द्वारा दैवीय आपदा के तहत प्रत्येक मृतक को 04 लाख रुपये के अनुसार 16 लाख रुपय की आर्थिक मदद तत्काल की जा रही है। घटना के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा तत्काल उप जिलाधिकारी व राजस्व टीम द्वारा वहां पर राहत बचाव कार्य किया गया। घायल व्यक्तियों को हॉस्पिटल में ले जाया गया हॉस्पिटल में उपचार के दौरान चार व्यक्तियों की मृत्यु हो गई।

पीड़ित परिवार को 16 लाख रुपए की आर्थिक मदद

मोहल्ला पंसरियान में लगातार बारिश होने के कारण कच्ची छत गिरने से चार व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। दैवीय आपदा के अंतर्गत चार 4-4 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा की। शामली जिला प्रशासन की ओर से परिवार की आर्थिक सहायता के लिए दैवीय आपदा के तहत 16 लाख रुपए की आर्थिक मदद आज दी जा रही है। इसमें प्रत्येक सदस्य की मृत्यु पर 04 लाख की आर्थिक मदद है जिसके तहत कुल 16 लाख रुपए की धनराशि दी जा रही है। इसके अलावा क्षतिग्रस्त मकान की आंशिक क्षति के लिए 52 सौ रुपए की आर्थिक मदद जिला प्रशासन की ओर से नियमानुसार की जा रही है। मकान की दीवार पक्की थी लेकिन छत कच्ची थी 2 दिन से लगातार बारिश के कारण आज सुबह कच्ची छत गिर गई जिसमें चार व्यक्ति अफसाना उम्र 35 वर्ष सोहेल उम्र 14 वर्ष चांद उम्र 12 वर्ष इरम उम्र 11 वर्ष की मृत्यु हो गई है।

Next Story