शामली

आचार्य प्रमोद कृष्णम के नेत्रत्व में शामली जाएगा ब्राह्मण प्रतिनिधमंडल, पीड़ित ब्राह्मणों से पूंछेगा परेशानी

Shiv Kumar Mishra
1 Sep 2020 3:43 AM GMT
आचार्य प्रमोद कृष्णम के नेत्रत्व में शामली जाएगा ब्राह्मण प्रतिनिधमंडल, पीड़ित ब्राह्मणों से पूंछेगा परेशानी
x
Acharya Pramod Krishnam (File Photo)

शामली में ब्राह्मण परिवार के पलायन की खबर से प्रदेश में खलबली मच गई. चूँकि अभी ब्राह्मणों का मुद्दा तूल पकड़े हुए है. इस दौरान यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया. इस घटना में शामिल ब्राह्मण परिवारों से मिलने के लिए आचार्य प्रमोद कृष्णम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधमंडल शामली जाएगा.

इस प्रतिनिधमंडल में प्रतिनिधमंडल,पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक , कांग्रेस के पूर्व विधानमंडल नेता प्रदीप माथुर , पूर्व मंत्री सतीश शर्मा , यूपी कांग्रेस के महासचिव योगेश दीक्षित शामिल रहेंगे. यह प्रतिनिधमंडल आज शामली जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेगा.

क्या है मामला

जनपद शामली के गांव हसनपुर मैं कुछ दिन पूर्व बच्चों मैं पब्जी गेम को खेलने को लेकर कहासुनी हो गई थी. कहासुनी इतनी बढ़ गई कि, बच्चों की लड़ाई बड़ों तक जा पहुंची, जहां गांव में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक पक्ष के चार लोगों को गोली के छर्रे लगे थे, वह युवक को गोली भी लगी थी. जिसमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं, वहीं ग्रामीणों के पशुओं को भी गोली के छर्रे लगे थे.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सत्ता के नेता और मंत्री के दबाव में आकर पुलिस ने उल्टा हम 5 लोगों पर ही मुकदमा दर्ज कर दिए हैं.वहीं ग्रामीणों ने अपने घर के बाहर पलायन के वह योगी सरकार में ब्राह्मणों पर हो रहे अत्याचार,और सुरेश राणा मंत्री मुर्दाबाद विधायक तेजेंद्र निर्वाल मुर्दाबाद के पोस्टर चस्पा किए हैं.

मौके से कुछ महिलाओं सहित बच्चे मौके से अपना सामान भरकर पलायन कर गए हैं. ट्रैक्टर ट्रॉली में सामान भरकर बच्चों के साथ बैठी सुनीता देवी ने बताया कि हमारे ही लड़की की आंख में छर्रे लगे गोली के, और हमारे ही आदमी को गोली मारी और अब हम पर दूसरा पक्ष फैसला करने का दबाव बना रहे हैं या यहां से पलायन करने के लिए मजबूर कर रहे हैं. अब हमारे सामने कोई चारा नहीं बचा है हम अपने बच्चों को अपने साथ लेकर सामान भरकर गांव से पलायन कर रहे हैं. महिला ने सत्ता में मौजूद कुछ नेताओं पर भी आरोप लगाए हैं.

एसपी ने कहा पीड़ित को मिलेगा न्याय

वहीं इस मामले में एसपी विनीत कुमार ने बताया कि हसनपुर गाँव में ब्राह्मण और जाटों में पब जी गेम को लेकर कुछ कहासुनी हुई. उसके बाद दूसरे दिन दोनों पक्षों में फायरिंग हो गई. जिसमें एक ब्राह्मण पक्ष के चार लोग और जाट पक्ष के तीन लोग घायल हो गये. चूँकि मामले में दुसरे पक्ष की गलती ज्यादा थी. जाट पक्ष के तीन लोग जेल भेज दिए गये है. उस क्षेत्र के चौकी इंचार्ज को लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया गया है. घटना की जांच की जा रही है. पूरे मामले पर में खुद निगाह बनाये हुए हूँ ताकि किसी के साथ अन्याय न हो. पीड़ित को न्याय दिलाना हमेशा मेरी प्राथमिकता रहती है.


Next Story