शामली

सडक हादसे मे हुई भाई की मौत ,तो इकलौती बहन से मुस्लिम दोस्तों ने बंधवाई राखी

Desk Editor
12 Aug 2022 5:28 AM GMT
सडक हादसे मे हुई भाई की मौत ,तो  इकलौती बहन से मुस्लिम दोस्तों ने बंधवाई राखी
x

करीब दो महीने पहले युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। अब रक्षाबंधन के पर्व पर दो मुस्लिम दोस्तों ने उसकी इकलौती बहन से राखी बंधवाई। इस दौरान सभी की आंखें नम हो गईं। जनपद के कैराना में करीब सवा दो माह पूर्व सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई थी।

रक्षाबंधन के पवित्र त्योहार पर युवक के दो मुस्लिम दोस्तों ने दोस्ती और हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम रखते हुए उसकी इकलौती बहन से राखी बंधवाई और आजीवन उसकी रक्षा का वचन दिया बताया गया कि चार जून को मोहल्ला आलकलां निवासी 24 वर्षीय सागर चौहान व सुहेब की ननौता में सड़क हादसे के दौरान मौत हो गई थी।

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सागर की बहन कोमल अपने भाई को खोने के गम में बहुत दुखी थी। रक्षाबंधन पर कोमल को अपने भाई सागर की याद सता रही थी। वहीं रक्षाबंधन पर दोस्ती व हिंदू-मुस्लिम एकता का मिसाल कायम करते हुए मृतक सागर के मुस्लिम दोस्त रमीज व सुहेल उसके घर पहुंचे और सागर की बहन कोमल से कहा कि सागर हमारा भाई था।

तुम हमारी बहन हो और बहन के होते हुए उसके भाइयों की कलाई सूनी नहीं रहनी चाहिए। कोमल ने रमीज व सुहेल की कलाई पर रखी बांधी। रमीज व सुहेल ने बहन कोमल को उपहार देने के साथ ही उसकी रक्षा करने का वचन दिया। इस दौरान वहा मौजूद सभी की आंखें नम हो गईं

Next Story