शामली

शामली में सरकारी जमीनों पर चला सीएम योगी का बुलडोजर

Shiv Kumar Mishra
1 April 2022 12:44 PM GMT
शामली में सरकारी जमीनों पर चला सीएम योगी का बुलडोजर
x

शामली जनपद के कस्बा थानाभवन में कब्रिस्तान में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण पर एसडीएम शामली राजस्व विभाग की टीम के साथ बुलडोजर लेकर पहुंचे जहां उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि थानाभवन की कालरु पट्टी में स्थित कब्रिस्तान में करीब 13 सौ वर्ग मीटर कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर कब्जा करने की सूचना मिली थी. अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत करीब 200 वर्ग मीटर पर किया गए कब्जे को बुलडोजर से हटाया गया है बाकी कई अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चिन्हित कर एंटी भू माफिया की कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि कालरू पट्टी में ही हड़वाडो की 510 वर्ग मीटर सरकारी भूमि पर भी किसी ने अवैध निर्माण कर लिया था।.उस निर्माण को भी बुलडोजर से हटाया गया है एसडीएम की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है.

अतिक्रमण हटाने के लिए चलाया गया बुलडोजर

वहीं दूसरी ओर पूरे मामले में हैरत की बात यह है कि कब्रिस्तान की जगह में प्रधानमंत्री आवास योजना से भी मकान बनाए गए हैं वही भू माफियाओं ने कब्रिस्तान की भूमि का बैनामा भी कर दिया इसी भूमि में अवैध रूप से टावर भी लगाया गया है नगर पंचायत भी अतिक्रमण के इस मामले में पीछे नहीं है. कब्रिस्तान में बनाए गए मकानों पर हाउस टैक्स भी लगाया गया है योगी सरकार में अतिक्रमणकारियों के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलने की खूब चर्चा हो रही है लेकिन अवैध अतिक्रमण में शामिल सफेदपोश लोगों पर कार्रवाई ना होने के कारण थानाभवन में ऐसे मामले काफी तादाद में है

Next Story