शामली

जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने स्कूल चलो अभियान का किया शुभारंभ

Shiv Kumar Mishra
4 April 2022 8:12 AM GMT
जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने स्कूल चलो अभियान का किया शुभारंभ
x

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में स्कूल चलो अभियान 2022' के संबंध जिलाधिकारी जसजीत कौर ने ब्लॉक क्षेत्र के गांव टपराना स्थित प्राथमिक विद्यालय मैं स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ किया,स्कूल चलो अभियान के शामली के ब्लॉक क्षेत्र के गांव टपराना स्थित प्राथमिक विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ जिला अधिकारी जसजीत कौर ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों का अपने नजदीकी परिषदीय स्कूल में नाम लिखवा कर बच्चों को निशुल्क शिक्षा और गुणवत्ता का ध्यान रखा जाता है।

जिलाधिकारी शामली जगजीत कौर ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में छात्र- छात्राओं के अधिकाधिक नामांकन को प्रोत्साहन देने तथा छात्राओं का नामांकन कराने के उद्देश्य से स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ दिनांक 04-04-2022 को माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश द्वारा किया गया ।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को संबंधित करते हुए कहा कि स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत विशेष रूप से ईट भट्टों, मलिन बस्ती, में अभियान चलाकर अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कराने के निर्देश दिए ,जिलाधिकारी ने उक्त अभियान के दृष्टिगत जनपद के सभी गांव/मोहल्लों में प्रभात फेरी निकालकर जागरूक करने के साथ-साथ, कायाकल्प के अंतर्गत स्कूलों में पर्याप्त भौतिक संसाधन कराने के निर्देश दिए।

Next Story