शामली

शामली में एक साथ उठी पिता पुत्र की अर्थी, मुरादनगर शमशान घाट में लेंटर के नीचे दबने से हुई थी मौत

Arun Mishra
4 Jan 2021 5:47 AM GMT
शामली में एक साथ उठी पिता पुत्र की अर्थी, मुरादनगर शमशान घाट में लेंटर के नीचे दबने से हुई थी मौत
x

एक साथ जाती पिता पुत्र की अर्थी, बेहद ग़मगीन माहौल 

मुरादनगर में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे मृतक पिता पुत्र

शामली : उत्तर प्रदेश के जिला गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान घाट का लेंटर गिरने से 25 लोगों की दर्दनाक मौत हो हुई है। जिसमें शामली शहर के दो पिता पुत्र की भी मौत हो गई है। जहाँ आज पिता पुत्र की अर्थी एक साथ उठी तो मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। मोहल्ले वाले भी गमगीन माहौल में शमशान में घटिया निर्माण कर लेटर डालने वालों को कोसते नजर आए। और उन्होंने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। हालाकि गाजियाबाद प्रशासन ने मुरादनगर नगर पालिका इओ समेत कई संबंधित अधिकारियों एवं ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इस मामले में ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि ठेकेदार फरार है.

निहारिका सिंह- ईओ, मुरादनगर नगरपालिका

चंद्रपाल- जूनियर इंजीनियर

आशीष- सुपरवाइजर

अजय त्यागी- ठेकेदार - अभी भी फ़रार

ये हैं वो लोग जिनकी लापरवाही गाजियाबाद के मुरादनगर में दो दर्जन से ज्यादा जिंदगियों पर भारी पड़ गई. गाजियाबाद पुलिस ने इन चारों समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. अब इंतजार है एक्शन का. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद प्रशासन से इस हादसे की पूरी रिपोर्ट मांगी है.

आपको बता दें पूरा मामला जिला गाजियाबाद के मुरदानगर का है।जहा गत दिवस बूंदाबांदी के बीच कस्बे के रहने वाले फल विक्रेता राजाराम का अंतिम संस्कार करने के लिए उसके परिजनों समेत दर्जनों लोग शमशान घाट पहुंचे थे।बताया जाता है तभी शमशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया जिसके नीचे दबने से 25 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।जिनमे शहर शामली के पिता ,पुत्र विनोद और अक्षय जो कि मुरादनगर में किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे। उनकी भी मौत हुई है।

सोमवार की सुबह जैसे ही दोनों पिता पुत्र के शव उनके मोहल्ला दयानन्द नगर स्तिथ घर पहुंचे तो परिजनों में चीख पुकार मच गई। हर तरफ हा हा कार मचा हुआ था।जब पिता और पुत्र की अर्थी एक साथ एक घर से उठी तो मौके पर मौजूद सैकड़ों लोगो की आंखे भर अाई।और सब लोग घटिया लेंटर निर्माण करने वालो को कोसते दिखे।हालाकि उक्त मामले में करीब 23 लोगो की मौत हो जाने के बाद जिला गाजियाबाद प्रशासन हरकत में आया है।जहा जिला प्रशासन गाजियाबाद ने मुरादनगर नगर पालिका इओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल,,सुपरवाइजर आशीष और ठेकेदार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी है।

घोटाले ने ली लोगों की जान?

घटना के बाद से सवाल उठ रहा है कि क्या श्मशान घाट में हुए घोटाल ने ले ली लोगों की जान? स्थानीय लोगों के मुताबिक, तीन महीने पहले श्मशान घाट का छत डाला गया था, जिसमें कच्ची रेत का इस्तेमाल किया गया. लोगों ने कहा कि श्मशान घाट की छत में घोटाला हुआ, जिसका नतीजा ये था कि जरा सी बारिश में ढह गया. खैर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है, अब देखना होगा कि सरकार क्या कार्रवाई करती है.


Next Story