शामली

सरकार लोगों को दे रही फ्री में राशन , किसानों को नहीं मिल रहा गन्ना भुगतान -: सवित मलिक

Shiv Kumar Mishra
23 July 2021 8:41 AM GMT
सरकार लोगों को दे रही फ्री में राशन , किसानों को नहीं मिल रहा गन्ना भुगतान -: सवित मलिक
x

उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का बुरा हाल सरकार लोगों को दे रही फ्री में राशन और राहत पैकेज लेकिन गन्ना किसानों को नहीं मिल रहा है उनका अपना पैसा इस करो ना काल में जब पूरा देश आर्थिक तंगी से गुजर रहा है किसान रात दिन खेतों में मेहनत कर देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में लगा हुआ है किसान के खुद का घर में पैसा नहीं है गन्ना किसान पिछले 4 साल से रेठना बढ़ने से भी परेशान हैं और समय पर भुगतान भी नहीं हो पा रहा है.

किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने कहा कि सरकार ने तमाम वादे किए थे की किसान की आय दुगनी करेंगे लेकिन किसान की आय दुगनी ना कर उसके खर्च जरूर डबल करती है हम सरकार से मांग करते हैं की किसान को जल्द से जल्द उसका अपना पैसा दिलाया जाए और किसान की हालत को देखते हुए खेतों में इस्तेमाल होने वाली बिजली को किसान को मुफ्त दिया जाए.

उन्होंने कहा कि किसान आज उसी स्थिति में है कि वह ना जी पा रहा है और ना मर पा रहा है. किसान की आर्थिक हालत बहुत ज्यादा खराब है सरकार को यह सोचना चाहिए गन्ना डालने के बाद छह छह महीने बाद भी भुगतान नहीं हो पा रहा है तो किसान अपना घर कैसे चलाएगा कैसे बच्चों की स्कूल की फीस जमा करेगा कैसे अपने घर के लोगों का इलाज कर आएगा कैसे अगली खेती करेगा कैसे खाद लाएगा कैसे बीज लाएगा और कहां से डीजल खरीदेगा.

Next Story