शामली

आगामी त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा जारी किया गया हेल्प लाइन नम्बर

Shiv Kumar Mishra
5 April 2021 3:55 PM GMT
आगामी त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा जारी किया गया हेल्प लाइन नम्बर
x

जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के करीब 20 दिन शेष हैं । चुनाव प्रक्रिया तेजी से चल रही है । ऐसे में ग्राम पंचायत प्रधान चुने जाने को लेकर गाँव-2 में बैठकों का दौर शुरू हो गया है और गुटबाजी हो रही है । सभी प्रधान पद के सम्भावित प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान किये जाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है । जिसको लेकर तमाम इसके भिन्न प्रकार से लोगों पर मतदान हेतु दबाव बनाने का भी प्रयास किया जा सकता है।

स्वतन्त्र, निष्पक्ष, सकुशल, शान्तपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत पुलिस प्रशासन द्वारा निरन्तर जन सम्पर्क एवं जन संवाद स्थापित कर लोगों को जागरुक करने के साथ-2 आपराधिक एवं असमाजिक तत्वों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही भी की गई हैं । आम जनता द्वारा चुनावों को लेकर अपनी शिकायत फोन या वॉट्सएप्प के माध्यम से दिये जाने हेतु आज दिनांक 05.04.2021 को पुलिस अधीक्षक शामली श्री सुकीर्ति माधव द्वारा हेल्पलाइन नम्बर- 7839866133 जारी किया गया है।

इस हेल्पलाइन नम्बर पर जनपद का कोई भी नागरिक अवैध शराब, मादक पदार्थ, धमकाने, डराने, जबरजस्ती किसी व्यक्ति विशेष को देने/न देने, चुनाव में वोट देने जाने से रोकने, चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों द्वारा धन बांटने एवं अन्य प्रलोभन दिये जाने संबंधी कोई भी शिकायत 24 घण्टे कॉल कर अथवा व्हाट्सऐप के माध्यम से भेजी जा सकती है। अवैध हथियार या अन्य किसी आपराधिक गतिविधियों की भी जानकारी दी जा सकती है।

इसके अलावा ऐसी शिकायतों के संबंध में बतौर सबूत ऑडिया/वीडियो उपलब्ध हो, तो उक्त नम्बर पर व्हाट्सऐप के माध्यम से अवश्य भेजी जाये । ऐसी भेजी गई शिकायतों पर तत्काल संज्ञान लेकर उसकी जांच कराते हुए सही पाये जाने पर संबंधित के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। सूचना देने वाले का नाम पता एवं पहचान पूर्णतः गोपनीय रखी जायेगी । पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा बताया गया कि हेल्पलाइन नम्बर जारी किये जाने का उद्देश्य चुनावों में निष्पक्षता, शुचिता बनाना है तथा मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान के माध्यम से प्रत्याशी चुनाव का अवसर दिया जाना है।

Next Story