शामली

अंतर्राज्यीय 02 शातिर चोर किये गिरफ्तार, चोरी किये गये सोने-चाँदी के जेवर बरामद

सुजीत गुप्ता
7 July 2021 2:38 PM GMT
अंतर्राज्यीय 02 शातिर चोर किये गिरफ्तार, चोरी किये गये सोने-चाँदी के जेवर बरामद
x
पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा चोरी की घटनाओं का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को 15000/- रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है ।

शामली । जनपद शामली की थाना आदर्श मण्डी पुलिस द्वारा थानाक्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं का किया सफल अनावरण, ,थाना आदर्शमण्डी क्षेत्र में दिनांक 06.06.21 प्रवीन पत्नि सुनील कुमार निवासी नाला पटरी मुण्डेट रोड़ शामली के घर का ताला तोड़कर सोने-चाँदी के जेवर, कैश, चैक बुक, पैन कार्ड आदि व दिनांक 30.06.21 को अमित कुमार पुत्र जबर सिंह निवासी भनेड़ाजट थाना बाबरी जनपद शामली के घर से रात्रि में सोने-चाँदी के जेवर, टाइटन घड़ी, मोबाइल सैमसंग गैलेक्सी जे-2, एक सिम आदि व दिनांक 05.07.2021 को विपिन कुमार पुत्र कृष्णपाल निवासी देवयोग एनक्लेव शामली के घर से चाँदी की पायल, पर्स, आधार कार्ड आदि अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लेने के संबंध में थाना आदर्शमण्डी पर लिखित तहरीर दाखिल की गईं । दाखिल तहरीर के आधार सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किये गये ।

पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा चोरी की घटनाओं का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को 15000/- रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है । चोरी की बढती घटनाओं के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक शामली नेतृत्व में उनके शीघ्र अनावरण हेतु टीमें लगाई गयी थीं । लगाई गई टीमों द्वारा घटनास्थल एवं उसके आस-पास के सीसीटीवी फुटैज एवं अन्य संकलित सूचनाओं के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित कर घटना कारित करने वाले चोरों की जानकारी जुटाई गई तथा चोरों की गिरफ्तारी हेतु निरन्तर प्रयास किये जा रहे थे ।

इस कार्य हेतु सर्विलांस सेल से भी सहयोग लिया गया । इसी क्रम में दिनांक 06/07.07.2021 को थाना आदर्शमण्डी पुलिस द्वारा उक्त चोरी की घटनाओं का सफल अनावरण करते हुए 02 शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई । जिनके कब्जे से चोरी का माल बरामद हुआ है । बरामदगी एवं गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना आदर्शमण्डी पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गई । गिरफ्तार अभियुक्तगण से पूछताछ से जानकारी हुई है कि अभियुक्तगण रात्रि में घरों में दरवाजा खुला देखकर छत से होकर घर में घुस जाते हैं और घर में रखे मोबाइल तथा अन्य कीमती सामान को चोरी कर ले जाते है ।

चोरी किये हुए मोबाइलों व अन्य सामन को खुद के मोबाइल फोन के व्हाट्सएप के माध्यम से बेचने के लिए लोगों को मैसेज करते हैं और ग्राहक मिलने पर मोबाइल और अन्य चोरी के सामान को बेच देते है । बरामद सोने चाँदी के जेवर बेचने के लिए सुनारों से सम्पर्क कर रहे थे परन्तु उचित मूल्य नही मिलने पर अभी बेच नही पाए थे। इनके द्वारा दिल्ली में मोबाइल फोन चोरी की दर्जनों घटना कारित की गई है, जिसके सम्बंध में सम्बंधित को सुचित किया जा रहा है।

Next Story