शामली

खाप चौधरी की नसीहत पर हाथ जोड़ते नजर आए मोदी के मंत्री संजीव बालियान.

Shiv Kumar Mishra
21 Feb 2021 11:10 AM GMT
खाप चौधरी की नसीहत पर हाथ जोड़ते नजर आए मोदी के मंत्री संजीव बालियान.
x
खाप चौधरी से मुलाकात करने बीजेपी नेताओं का प्रतिनिधि मंडल पहुचा था गांव लिसाढ. खाप चौधरी ने बीजेपी नेताओं को बताया गुलाम.

शामली : कृषि कानूनों को लेकर किसानों की नाराजगी को दूर करने के लिए बीजेपी के नेताओं ने अपने कदम आगे बढ़ाए हैं। पिछले दिनों ही गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम यूपी के नेताओं को आदेश दिए थे कि वह खाप चौधरियों के पास जाएं और उनसे मिलकर कृषि कानूनों के फायदे को समझाएं। आज मंत्री संजीव बालियान की अगुवाई में बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गठवाला खाप के चौधरी बाबा हरिकिशन से मिलने के लिए पहुंचा जहां पर गठवाला खाप के चौधरी बाबा हरिकिशन ने मंत्री संजीव बालियान को गुलाम बताया और उन्हीं के सामने नसीहत देते हुए किसानों को संगठित होने की बात कही और कहा कि तुम्हें आंदोलन करने और कहीं जाने की जरूरत नहीं है तुम संगठित रहो यह खुद तुम्हारे पास घुटने रगड़ते हुए आएंगे। तीन कृषि कानूनों को लेकर कहां चौधरी ने नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि लोगों की आंख मारे पट्टी मत बांधो। हम रात दिन खेतों पर फिरते है तुम गद्दो पर बैठते हो और किसान पड़े रहते हैं मिट्टी के डलो पर, कांटो पर और अब हमारे गट्टों की कमाई है इसे भी खसोट लो। खाप चौधरी कि इस नसीहत के बाद मंत्री संजीव बालियान हाथ जोड़ते हुए नजर आए।


आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां पर आज मंत्री संजीव बालियान की अगुवाई में एक बीजेपी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल खाप चौधरियों से मिलने के लिए पहुंचा था बीजेपी नेताओं के इस प्रतिनिधिमंडल में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी, बुढ़ाना से विधायक उमेश मलिक, शामली से विधायक तेजिंदर निरवाल, बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल, जिला अध्यक्ष सत्येंद्र तोमर खाप चौधरियों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे और उन्हें तीन कृषि कानूनों के बारे में जानकारी दे रहे थे जानकारी के दौरान बीजेपी के इस प्रतिनिधिमंडल को खाप चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक की नसीहत झेलनी पड़ी।


खाप चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक ने मंत्रियों को बीजेपी का गुलाम बताया साथ ही किसानों को दी नसीहत दी कि तुम लोग संगठित रहो और अगर तुम लोग संगठित रहोगे तो यह घुटने रगड़ते हुए तुम्हारे पास आएंगे। साथ ही खाप चौधरी ने कहा कि तुम लोग गद्दों पर रहते हो और किसान खेत में मिट्टी के ड़लों और कांटो पर रहता है, अब तुम लोग किसान के हाथ के गट्टों की कमाई भी छीनना चाहते हो। खाप चौधरी की इस नसीहत के बाद मंत्री संजीव बालियान हाथ जोड़ते हुए नजर आए और कहा कि नहीं बाबा हम ऐसा नहीं करेंगे आपकी समस्याओं को सुनने के लिए हम आपके बीच आए हैं और उन्हें सुनकर हम सरकार के सामने रखेंगे ताकि उनका समाधान कराया जा सके।

मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि मैं इस बात की तो गारंटी नहीं दे सकता कि क्या होगा लेकिन हम आपकी बात सरकार के सामने जरूर रखेंगे। पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह, मंत्री संजीव बालियान ने अलग से बंद कमरे में भी कहा चौधरी के बेटे राजेंद्र मलिक से वार्ता की।



जब मंत्री संजीव बालियान से यह पूछा गया कि वह खाप चौधरियों से मुलाकात कर कृषि कानूनों के बारे में समझा रहे हैं और वह अपनी खास जो कि बालियान खाप के हैं उस गांव के चौधरी नरेश शिकायत के पास क्यों नहीं गए और उनसे वार्ता क्यों नहीं की तो इस पर मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि वहां पर भी चले जाएंगे और यह बात कहते हुए बात को बोल बोल कर गए।

Next Story