शामली

शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगीः डीएम जसजीत कौर

Shiv Kumar Mishra
7 May 2022 1:56 PM GMT
शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगीः डीएम जसजीत कौर
x

प्रदेश सरकार के महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में तहसील ऊन के सभागार में आयोजित किया गया।आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने फरियादियों की शिकायतों को सुनते हुए उनके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर समय करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि फरियादियों की शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।संपूर्ण समाधान दिवस में आज फरियादियों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष अपने 38 शिकायतें पत्र निस्तारण हेतु रखे गए प्राप्त शिकायती पत्रों में से मात्र- 05 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया।और शेष शिकायतों का समय से निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस से संबंधित प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करें।आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी ऊन विशु राजा, जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार,प्रभागीय वनाधिकारी शामली, कृषि उप निदेशक शिवकुमार केसरी, तहसीलदार अजय बाबू शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

इसके अलावा तहसील शामली में अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह जी अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर एडीएम के समक्ष 51 शिकायतें आईं। प्राप्त शिकायतों में 11का निस्तारण मौके पर किया गया।शेष शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।इसके अलावा तहसील कैराना में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष 45 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से मौके पर 04 शिकायतों का निस्तारण किया गया।और शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Next Story