शामली

Shamli News: शामली में धर्म परिवर्तन कर पीड़ित ने कहा- मुझे श्री राम के हुए थे दर्शन

Shiv Kumar Mishra
13 May 2022 6:49 AM GMT
Shamli News: शामली में धर्म परिवर्तन कर पीड़ित ने कहा- मुझे श्री राम के हुए थे दर्शन
x
मुस्लिम धर्म छोड़कर अपनाया था हिंदू धर्म, धर्म बदलने की मिल रही धमकी

शामली। जनपद में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया। जहां तीन साल पहले मुस्लिम समाज से हिंदू बने संजू राणा ने ससुराल पक्ष के दबाव के चलते अब धर्म परिवर्तन करने की बात कही है। वहीं अब पीड़ित ससुराल पक्ष के दबाव में आकर हिंदू से मुस्लिम बनाने की बात कह रहा है। उसने ससुराल पक्ष के लोगों पर अपना घर बेचने का ओर अपनी जान का खतरा भी बताया है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर कार्रवाई शुरू कर दी है।मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था।

क्या था मामला

मामला शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के नोकुआ को रोड का है। जहां का रहने वाला शहजाद उर्फ संजू राणा ने करीब साढे 3 साल पहले मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। उसके बाद उसके परिवार में काफी विवाद हो गया था। एक और जहां उसके पत्नी अपने बच्चों को लेकर मायके चली गई थी। वही उसको घर से भी निकाल दिया था। अब उक्त मामले में कार्रवाई करने को लेकर संजू राणा शहजाद ने सदर कोतवाली में तहरीर देकर अपने ससुराल वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

भगवान का हुआ था दर्शन

संजू राणा का कहना है कि करीब साढ़े 3 साल पहले मुझे श्री राम भगवान ने दर्शन दिए थे और उसके बाद ही मैंने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। हमारे पूर्वज भी सनातन धर्म के मानने वाले थे। लेकिन तब से अब तक मेरे बीवी बच्चों ने मुझे अपनाया नहीं। जिसके चलते अब मेरे ससुराल वालों ने मेरी पत्नी का निकाह कहीं और करने का प्रयास किया। लेकिन मैंने तलाक नहीं दिया। मेरे ससुराल वालों ने अब शर्त रखी है कि पत्नी और बच्चे तभी तुम्हें दिए जाएंगे। जब तुम हिंदू से मुसलमान बन जाओगे जबकि मैं हिंदू से मुसलमान बनना नहीं चाहता। वही मेरा घर भी उन लोगों ने बेच दिया है। उस मामले में मैंने अब पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Next Story