शामली

शामली पुलिस का सनसनीखेज खुलासा: जमीन के लालच में छोटे भाई को उतारा मौत के घाट

Shiv Kumar Mishra
22 Feb 2021 2:24 PM GMT
शामली पुलिस का सनसनीखेज खुलासा: जमीन के लालच में छोटे भाई को उतारा मौत के घाट
x
रिश्तो का कत्ल, बड़ा भाई ही निकला छोटे भाई का हत्यारा

शामली: जनपद के थाना गढ़ी पुख़्ता क्षेत्र के गांव पेलखा के जंगलों में गेहूं के खेत में किसान के गोली लगे शव मिलने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है। जिसमे वादी खुद की अपने भाई का हत्यारा निकला।पुलिस के मुताबिक किसान की हत्या उसके बड़े भाई द्वारा जमीन के लालच में की गई थी। पुलिस ने हत्यारोपी बड़े भाई को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त तमंचा और एक खोखा कारतूस बरामद करते हुए जेल भेज दिया है।

दरअसल आपको बता दें गढ़ी पुख़्ता थाना क्षेत्र के गांव पेलखा में विगत 14 फरवरी को गेहूं के खेत में किसानका गोली लगा शव मिला था। जिसकी शिनाख्त प्रमोद कुमार निवासी गांव पेलखा थाना गढीपुख्ता जनपद शामली के रूप मे हुईं थी। जो कि अविवाहित था पुलिस ने मृतक के बड़े भाई विनोद की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले के अनावरण हेतु सर्विलांस टीम एवं एसओजी टीम के साथ अन्य टीमों का गठन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

जिसमें सोमवार को चौंकाने वाला खुलासा हुआ जिसे जिसने भी सुना वह दांतो तले उंगली दबा गया इस मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि खुद वादी द्वारा ही हत्या की गई थी पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी बड़े भाई विनोद ने बताया की प्रमोद उसका सगा भाई था और वह अविवाहित था जिसके नाम पर 10 बीघा जमीन भी है और प्रमोद अपनी जमीन को बेचना चाह रहा था इस बात की जानकारी होने पर विनोद ने अपने भाई की प्रमोद की मन ही मन हत्या करने की ठान ली जिसमें 13 फरवरी को मृतक प्रमोद अपने खेत में पानी चलाने के लिए गया था अंधेरा होने पर विनोद अपने भाई के पास खेत में पहुंचा और अवैध तमंचा से सीने पर गोली मार कर उसकी हत्या कर दी और सबको गेहूं के खेत में छोड़ कर चुपचाप वापस घर चला आया और आल्हा कत्ल तमंचा उसने अपने घर भूसे में छुपा कर रख दिया किसी को शक ना हो इसलिए सुबह विनोद अपने भाई प्रमोद की तलाश में अपने बेटे वरदान को लेकर खेत में पहुंचा और उसकी लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी।पुलिस ने हत्यारोपी बड़े भाई को गिरफ्तार करते हुए उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा 315 बोर और एक खोखा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने हत्यारोपी बड़े भाई के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Next Story