शामली

शामली: जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक द्वारा काठा नाला एवं यमुना नदी का आकस्मिक निरीक्षण किया

Shiv Kumar Mishra
11 Jun 2021 12:01 PM GMT
शामली: जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक द्वारा काठा नाला एवं यमुना नदी का आकस्मिक निरीक्षण किया
x

शामली: निरीक्षण के समय जिलाधिकारी द्वारा उक्त स्थानों पर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।जिसमें मौके पर जिलाधिकारी को ड्रेनेज खण्ड शामली के अन्तर्गत शामली-करनाल रोड क्राॅसिंग पर स्थित काठा नाला की सफाई का कार्य प्रगति पर पाया गया।

निरीक्षण के समय अधिशासी अभियन्ता,ड्रेनेज खण्ड,शामली द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि काठा नाले की लम्बाई लगभग 53.200 कि0मी0 है, जिसके 4.600 कि0मी0 से 23.600 कि0मी0 एवं 26.850 कि0मी0 से 53.200 कि0मी0 तक भाग में सफाई का कार्य कराया जाना प्रस्तावित है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता, ड्रेनेज खण्ड,शामली को खण्ड के समस्त नालों की सफाई का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए।इसी क्रम में जनपद शामली में यमुना नदी के बाये किनारे पर स्थित ग्राम चैतरा एवं कलरी में बाढ सुरक्षा कार्यों की पूर्ण हुई परियोजना (लागत 431.51 लाख)का भी जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया।

जिसमें मौके पर सम्बन्धित अभियन्ताओं द्वारा जिलाधिकारी को परियोजना से सम्बन्धित अभिलेख एवं ड्राईंग का अवलोकन कराया गया।परियोजनान्तर्गत एक नग स्पर का निर्माण कार्य भौतिक रूप से पूर्ण कर लिया गया।कार्य ड्राईंग के अनुसार गुणवत्तापूर्ण एवं सराहनीय था।निरीक्षण के समय उपस्थित ग्रामवासी सर्वश्री हरदेव सिंह, गुरलाल सिंह (पूर्व प्रधान) एवं अन्य से भी जिलाधिकारी द्वारा वार्ता की गयी।

इस दौरान ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि परियोजना के निर्माण कार्य होने से उनके ग्राम को बाढ से सुरक्षा हो जायेगी तथा ग्राम को बाढ का कोई खतरा नही रहेगा। ग्रामवासियों द्वारा उक्त कार्य की सरहाना की गयी। निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी, कैराना, अधिशासी अभियन्ता, ड्रेनेज खण्ड, शामली एवं सम्बन्धित सहायक अभियन्ता, ड्रेनेज खण्ड, शामली आदि उपस्थित रहेें।

Next Story