शामली

शामली: रालोद छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने कानून व्यवस्था ध्वस्त योगी बाबा मस्त दलाल यूरिया खाद की चोरी में मस्त

Shiv Kumar Mishra
24 Aug 2020 11:39 AM GMT
शामली: रालोद छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने कानून व्यवस्था ध्वस्त योगी बाबा मस्त दलाल यूरिया खाद की चोरी में मस्त
x
राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने हाथों में कानून व्यवस्था ध्वस्त योगी बाबा मस्त दलाल यूरिया खाद की चोरी में मस्त लिखी तख्तियां हाथों में लेकर प्रदर्शन किया.

जनपद शामली के गन्ना सोसाइटी में रालोद छात्र सभा जनपद शामली के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रालोद के निर्देश पर गन्ना बकाया भुगतान, यूरिया को लेकर हो रही कालाबाजारी, और हाथों में योगी सरकार ध्वस्त, योगी बाबा मस्त के नारे लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया है. वह गन्ना सोसायटी के सचिव को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम सौंपा.

आपको बता दें जनपद शामली के गन्ना सोसाइटी मैं रालोद छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का निर्देश पर धरना प्रदर्शन कर गन्ना भुगतान को लेकर प्रदर्शन किया. वह यूरिया की हो रही कालाबाजारी को लेकर गन्ना सोसायटी के सचिव को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम सौंपा, राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने हाथों में कानून व्यवस्था ध्वस्त योगी बाबा मस्त दलाल यूरिया खाद की चोरी में मस्त लिखी तख्तियां हाथों में लेकर प्रदर्शन किया.

रालोद छात्र सभा के जिला महासचिव राजन जावला ने बताया, गन्ने के ब्याज सहित बकाया भुगतान व केंद्र सरकार द्वारा एफआरपी मैं ₹10 की मामूली बढ़ोतरी किसानों के साथ एक धोखे के खिलाफ वह सरकार की गलत नीतियों के कारण यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करके विरोध प्रदर्शन किया गया.

राधा चौधरी छात्र सभा के जिला महासचिव ने बताया गन्ने के बकाया भुगतान न होने के कारण किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है. लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है, अब गन्ना किसानों के साथ केंद्र सरकार द्वारा एफआरपी में ₹10 की मामूली बढ़ोतरी करके किसान की कमर तोड़ने का काम कर रही है सरकार, सरकार को एफआरपी में कम से कम ₹40 की बढ़ोतरी करनी चाहिए थी.

उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों को यूरिया के लिए लाइन में लगकर बाजार से महंगे दामों पर कालाबाजारी में यूरिया खरीदने पढ़ रहा है, डीजल के रेट में किसानों को सरकार सब्सिडी देने की व्यवस्था करें, डीजल के रेट बढ़ने के कारण किसानों की लागत में पहले ही बहुत वृद्धि हो चुकी है.

Next Story