शामली

शामली: बीजेपी नेता अरविंद संगल ने कोरोना की रोकथाम के लिए उपलब्ध कराई सैनिटाइजेशन मशीन

Shiv Kumar Mishra
24 July 2020 11:49 AM GMT
शामली: बीजेपी नेता अरविंद संगल ने कोरोना की रोकथाम के लिए उपलब्ध कराई सैनिटाइजेशन मशीन
x

शामली-, भारत में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है। आज भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 लाख के करीब पहुंच चुकी है और देश में इस महामारी से मरने वालो की संख्या 30 हजार के आंकडे को पार कर गई है। कोरोना नामक वायरस बहुत खतरनाक वायरस है यह एक इंसान से दूसरे इंसान में बहुत तेजी से फैलता है। ऐसा वायरस हमारी याद में पहली बार आया है। आज लगभग सम्पूर्ण विश्व इस कोरोना वायरस रूपी संक्रमण से जूझ रहा है और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को एक वैश्विक महामारी घोात कर दिया है। अभी तक इस संक्रमण का कोई इलाज, कोई दवाई नहीं बनी है और न ही आज तक इसकी कोई कारगर वैक्सीन बन पायी है। हॉ वेक्सीन को लेकर सम्पूर्ण विश्व में ट्रायल जरूर चल रहे है जो काफी हद तक बेहतर नतीजों के करीब पहुंच चुके है और उम्मीद है कि जल्द ही हमारा देश वेक्सीन को विकसित कर लेगा। उक्त उद्गार नगर विधायक तेजेन्द्र निर्वाल ने ''सेनेटाइजर मशीन' के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये।

हमारा परिवार शामली की ओर से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए हमारा परिवार शामली के संरक्षक व निवर्तमान चेयरमैन नगर पालिका शामली अरविन्द संगल जी के सौजन्य से शामली नगर के तीन प्रसिद्ध मंदिरों मर्हि वाल्मीकि मंदिर मौहल्ला नन्दूप्रसाद, बाबा भवानी नाथ मंदिर बरखण्डी व बलभद्र मंदिर बुढाना रोड शामली पर सैनेटाइजर मशीनों को लगवाया गया है। इस अवसर पर उन्होनें कहां कि हिन्दुओं का पवित्र माह श्रावण माह चल रहा है और शिव बाबा के भक्तजन मंदिरों में दर्शन करने व जल चढ़ाने आ रहे है उन सभी की व मंदिर में पूजा पाठ करने वाले पंडितों की सुरक्षा की दृटि से मंदिर में प्रवेश करने वाला प्रत्येक भक्त अपने हाथों को सैनेटाइज कर सकें, तत्पश्चात सुरक्षित रहते हुए भगवान के दर्शन कर सकें।

मशीनों का उद्घाटन शामली नगर विधायक श्री तेजेन्द्र निर्वाल व भारतीय जनता पार्टी शामली के जिलाध्यक्ष श्री सतेन्द्र तोमर के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सतेन्द्र तोमर ने कहां कि पिछले चार माह में हमारी दुनिया एकदम बदल गई है, हजारो लोगो की जान चली गयी है, लाखो लोग बीमार पड़े हुए है इन सभी पर कोरोना वायरस का कहर टूटा है और जो लोग इस वायरस से बचे हुए है उनका रहन-सहन, खान-पान व रोजगार एकदम बदल गए है। लेकिन भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा शुरूआत में ही भारत में लॉकडाउन लगाकर लगाम कस दी थी अगर ऐसा ना होता तो भारत में आज स्थिति भयानक होती जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। केन्द्र सरकार के प्रयासों से भारत में कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में है।

कार्यक्रम का संचालन हमारा परिवार जिला अध्यक्ष प्रतीक गर्ग द्वारा किया गया। इस अवसर पर घनश्याम पारचा, प्रमोद नामदेव, पवन बजरंगी, विनीत गोयल, सतीश धीमान, रिशु बंसल, सुजीत चौहान, अमित बंसल, प्रदीप मायूस आदि उपस्थित रहे।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story