शामली

शामली: कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने आमजन को सरकारी योजनाओं के बारे बताने का दिया निर्देश

Shiv Kumar Mishra
10 Aug 2020 10:28 AM GMT
शामली: कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने आमजन को सरकारी योजनाओं के बारे बताने का दिया निर्देश
x
वह बहुत तेजी के साथ चलें, तो निश्चित रूप से आत्मनिर्भर भारत के लिए ,आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के लिए, आज की यह बैठक उसी दिशा में बढ़ता हुआ एक शानदार कदम है.

जनपद शामली जिला अधिकारी कार्यालय पर कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने सरकार के द्वारा जारी की गई योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए एक मीटिंग की. कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में कैंप लगाकर सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को जागरूक करें. गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने स्वयं सहायता समूह शामली की महिलाओं को योजनाओं का ठीक से पालन करने के लिए एक करोड़ 17 लाख 29 हजार रुपए का चेक भी भेंट किया.

आपको बता दें जनपद शामली के जिला अधिकारी कार्यालय पर गन्ना मंत्री की अध्यक्षता में सरकार की योजनाओं के बारे में आमजन को अवगत कराने हेतु एक मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमें जिला अधिकारी जसजीत कौर, गन्ना मंत्री सुरेश राणा, विधायक तेजिंदर निरवाल, पूर्व एमएलसी वीरेंद्र सिंह, वह अधिकारी की मौजूदगी में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने एक मीटिंग का आयोजन किया.

जिसमें गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने विभाग के सभी अधिकारियों को आमजन तक सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराने को लेकर निर्देश दिए,गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं. क्योंकि माननीय मुख्यमंत्री जी का निर्देश है. लोक कल्याण की जो योजनाएं हैं, उन तमाम योजनाओं का जनता तक लाभ पहुंचे, इसीलिए एक समीक्षा बैठक की गई. हमारे चाहे एमएसएमई उद्योग हो, या जिला उद्योग के कार्यक्रम हो, या पेंशन के कार्यक्रम हो, या अन्य माटी कला के कार्यक्रम हो, जितनी भी योजनाएं हैं, बहुत महत्वकांक्षी योजना स्ट्रीट वेंडरों के लिए ₹10000 ऋण की योजना जो निकाली गई है, वह भी योजना इसमें शामिल है.

उन्होंने कहा कि आज से ही जनपद में उसके कैंप शुरू हो गए हैं, और मैं बधाई दूंगा देश के प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को, कि उत्तर प्रदेश में ही 8 से 10 लोग लोग सीधे इस योजना के साथ जुड़ रहे हैं, और निश्चित रूप से बहुत महत्वकांक्षी योजना है. उन तमाम योजनाओं को ठीक से पालन करने के लिए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को एक करोड़ 17 लाख 29 हजार का चेक दिया गया है, जिससे उनके स्वयं सहायता समूह के जो काम है. वह बहुत तेजी के साथ चलें, तो निश्चित रूप से आत्मनिर्भर भारत के लिए ,आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के लिए, आज की यह बैठक उसी दिशा में बढ़ता हुआ एक शानदार कदम है.

Next Story