शामली

कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए 904 टीम घर- घर सर्वे कर कोरोना सिंप्टोमेटिक लोगों की करेंगी ख़ोज - जिलाधिकारी जसजीत कौर

Shiv Kumar Mishra
6 May 2021 12:13 PM GMT
कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए 904 टीम घर- घर सर्वे कर कोरोना सिंप्टोमेटिक लोगों की करेंगी ख़ोज - जिलाधिकारी जसजीत कौर
x

शामली जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट के सभागार में नोवेल कोरोना वायरस(कोविड-19) महामारी के दृष्टिगत संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कोरोना से संबंधित की जा रही कार्रवाई के संबंध में मुख्य चिकित्साधिकारी से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए दिनांक 05-05-2021से दिनांक 09-05-2021 तक पल्स पोलियो की तर्ज पर 904 टीम घर -घर जाकर कोरोना सिंप्टोमेटिक लोगों की जांच करेगी और उनको मेडिकल किट भी उपलब्ध कराएगी।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि उक्त कार्य के साथ-साथ टीम द्वारा लोगों को कोविड-19 के प्रति भी जागरूक किया जाना है।इसके अलावा जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए इस कार्य में जिला पंचायत राज अधिकारी खंड विकास अधिकारियों का आपेक्षित सहयोग लिया जाए जिससे कि जल्द से जल्द कोरोना लक्षण वालों की जांच हो सके और उनको मेडिकल किट समय से उपलब्ध हो जाये।इसके अलावा जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जितने भी हॉट स्पॉट क्षेत्र है, वहां पर बेरेगेटिंग सैनिटाइजेशन साफ-सफाई आदि का कार्य दुरुस्त हो इसका विशेष रुप से ध्यान रखा जाए।

डीएम ने यह भी निर्देश दिए कि लॉकडाउन के दौरान जिन दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है वह समय से ही खुले और समय से और समय से ही बंद हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।इसके अलावा जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि कोटेदारों की दुकानों पर सैनिटाइजेशन हाथ धोने की व्यवस्था हो और नोडल अधिकारी भ्रमण शील रहे और यह भी सुनिश्चित हो कि बिना मास्क वितरण ना हो।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बढ़ाने, कोविड-19 कंट्रोल रूम पर डॉक्टर द्वारा होम आइसोलेशन वालों से बात कर उनका हाल जानने,एंबुलेंस सेवा और बढ़ाने, एवं अन्य जो भी कमी है उसे दुरुस्त करने गए निर्देश दिए गए।जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी की लड़ाई अभी लंबी है इसलिए जिन अधिकारियों को जो भी दायित्व सौंपे गए है वह उनका निर्वाहन भली-भांति करें ताकि जल्द से जल्द कोरोना पर काबू पाया जा सके।

इसके अलावा बैठक में जिलाधिकारी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट,ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आदि व्यवस्था को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी, अपर जिला अधिकारी अरविंद कुमार सिंह, एसडीएम शामली संदीप कुमार, एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी, एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा, मुख्य चिकित्साधिकारी संजय अग्रवाल, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा सहित समस्त अधिशासी अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, एवं आदि उपस्थित रहे।

Next Story