शामली

शामली डीएम और एसपी आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हुए सक्रिय

Shiv Kumar Mishra
2 April 2021 2:07 PM GMT
शामली डीएम और एसपी आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हुए सक्रिय
x
शामली जसजीत कोर ने कांधला परिसर में नागरिकों के साथ की बैठक,शांतिपूर्ण चुनाव में सहयोग करने की अपील,

शामली: जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक शामली सुकीर्ति माधव द्वारा संयुक्त रुप से पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत मौजूद जिम्मेदार नागरिकों के साथ थाना कांधला में बैठक की गई। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा आगामी पंचायत चुनावों में संवेदनशीलता रहेगी। उन्होंने कहा कि थाना क्षेत्र के कुछ गांव भभीसा, खंद्रावली अति संवेदनशील है। जहां से शिकायतें मिल रही है।

पुलिस ऐसे शरारती तत्वों को चिन्हित करने का कार्य कर रही है। इनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करेगी। पुलिस द्वारा निरोधात्मक कार्यवाही की गई है। अतः सभी से चुनाव को सकुशल संपन्न हो, सहयोग प्रदान करें। किसी भी रूप में चुनावों में शराब का प्रयोग न होने पाए। कभी-कभी शराब के चलन से जनहानि हो जाती है, जिसका सीधा नुकसान प्रत्याशी होता है यदि ऐसा होता है तो उनके खिलाफ हत्या जैसे संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जाएगा। उनके द्वारा बताया गया कि निरंतर शासन-प्रशासन से निर्देश प्राप्त हो रहे हैं, जिनका पालन कराया जाना उनका दायित्व है।

उन्होंने अपील की ऐसी कोई स्थिति पैदा न होने पाए कि सख्त से सख्त कार्यवाही जैसे रासुका का प्रयोग करना पड़े। इसके लिए वह बिल्कुल भी पीछे नहीं जायेंगे। साथ ही उन्होंने कहा मौजूद लोग अपने माध्यम से अपने क्षेत्र के लोगों को जानकारी देंगे। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उन्होंने अपेक्षा की कि सभी लोग मास्क, हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके उपरांत जिला अधिकारी शामली द्वारा अपने संबोधन में कहा गया कि पंचायत चुनाव बहुत ही संवेदनशील चुनाव होता है । वोटों के महत्व को देखते हुए लड़ाई- झगड़ा होना संभव रहता है। अतः इस स्थिति से सभी को बचना है। चुनाव प्रत्याशी द्वारा अपने हक में मतदान करने के लिए किसी भी मतदाता को किसी प्रकार का प्रलोभन न दें। डराया, धमकाया न जाए।

यदि ऐसी शिकायतें मिलेंगी तो उनके विरुद्ध सख्त से सख्त धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई कराई जाएगी। कोई भी प्रत्याशी बिना पूर्व अनुमति के कोई कार्यक्रम नहीं करेगा। प्रत्येक प्रत्याशी अपने चुनावी खर्च का ब्योरा रखेगा। यदि चुनाव को प्रभावित करने अथवा गड़बड़ी फैलाने की कोई आशंका है, तो इसकी सूचना सीधे संपर्क करके दी जा सकती है। तत्काल कार्यवाही कराई जाएगी । किसी भी रूप में चुनाव को लेकर कोई बड़ी घटना नहीं होने दें।

इस बात का सभी को ध्यान रखना है कि शराब पंचायत चुनावों में अकसर बांटी जाती है शराब वितरण से जनहानि होने की संभावना रहती है अतः कोई भी प्रत्याशी यदि शराब वितरित करता है, तो इसकी सूचना अवश्य दें। किसी भी रूप में पंचायत चुनाव में शांति कायम रखना पुलिस-प्रशासन का लक्ष्य है, जिसके लिए आप सभी के माध्यम से अपील है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सहयोग करेंगे। बैठक में क्षेत्राधिकारी कैराना, एसडीएम कैराना, तहसीलदार कैराना, खंड विकास अधिकारी कांधला, प्रभारी निरीक्षक कांधला एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story