शामली

शामली: DM और SP ने पुलिस बल को किया ब्रीफ,चुनाव प्रभावित करने वालों पर दिए कठोरतम कार्यवाही के निर्देश

Shiv Kumar Mishra
24 April 2021 1:22 PM GMT
शामली: DM और SP ने पुलिस बल को किया ब्रीफ,चुनाव प्रभावित करने वालों पर दिए कठोरतम कार्यवाही के निर्देश
x
Shamli: DM and SP briefed the police force,

जनपद में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव दिनांक 26-04- 2021 के दृष्टिगत पुलिस लाइन शामली परिसर में जिला अधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक शामली सुकीर्ति माधव द्वारा जनपद एवं मतदान ड्यूटी हेतु गैर जनपद से आए पुलिस बल के अधिकारी/ कर्मचारियों को ब्रीफ किया । ब्रीफिंग में पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी पुलिस कर्मियों को कहा गया कि मतदान वाले दिन कोई भी पुलिसकर्मी मतदान केंद्र में भीड़ न लगने दें । मतदान केंद्र के आस-पास मतदान करने के उपरांत कोई न रुकने पाए । प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा लगाए गए बस्ते निर्धारित दूरी पर ही रहे । उन्होंने कहा कि यदि कोई चुनाव में माहौल बिगाड़ने का तनिक भी प्रयास करता है, तो उसके विरुद्ध तत्काल कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा फोर्स को बताया गया ,समस्त फोर्स पोलिंग पार्टी के साथ निर्धारित वाहन में रवाना होगा और मतदान केंद्र पर ही रहकर पोलिंग पार्टी एवं मत पेटियों व मतपत्रों की सुरक्षा करेंगे । पोलिंग के उपरांत मत पेटियों को सकुशल स्टांग रूम तक जमा कराया जाना सुनिश्चित करेंगे । उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण बहुत अधिक फैला हुआ है । अतः सभी स्वयं का बचाव करते हुए मतदान ड्यूटी पूर्ण करें । अनुशासित रहकर ड्यूटी स्थल पर मुस्तैद रहें । तथा स्वयं एवं मतदाताओं को आचार संहिता का पालन करना/ कराना सुरक्षित करें । इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा अपने संबोधन में सभी कर्मियों को मतदान ड्यूटी का महत्व बताते हुए कहा कि प्रत्येक दशा में जनपद में शांतिपूर्ण चुनाव होना है ।जिसकी तैयारियां पिछले दो माह से युद्ध स्तर पर जिला पुलिस- प्रशासन द्वारा की गई है । इस अवधि में भारी संख्या में निरोधात्मक कार्यवाही की गई है । जिससे कि मतदान सकुशल संपन्न कराया जा सके ।

उन्होंने कहा कि बाहर जनपद से आए एवं गैर जनपदों से आई पुलिस बल की ड्यूटी हेतु मतदान केंद्र, मतदान स्थल एवं मोबाइल पार्टियों में लगायी गयी है । सभी मिलकर सुनिश्चित करेंगे कि मतदान निष्पक्ष हो, कोई भी पोलिंग एजेंट मतदान स्थल के अंदर उपस्थित न रहे ।

जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि मतदान केंद्र में व्यवस्था बनाए रखें । सुरक्षाकर्मियों का दायित्व है इससे निभाना सभी भली-भांति जानते हैं। ब्रीफिंग का उद्देश्य सभी को एक मंच पर लाकर मुख्य-मुख्य बिंदुओं के विषय में जानकारी दिया जाना है । इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि कोरोना संक्रमण के चलते सभी पुलिसकर्मी मास्क व सैनिटाइजर का ड्यूटी के दौरान उपयोग करते रहें । सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें । मतदाताओं को भी मत डालने से पूर्व कतार में सोशल डिस्टेंसिंग पर खड़े रहने के लिए व्यवस्था बनाएं ।

अंत में उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है जनपद जिला पुलिस-प्रशासन मतदान को सकुशल संपन्न कराने में सफल रहेगा । ब्रीफिंग में उक्त दोनों अधिकारियों के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक श्री ओ पी सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी कैराना, मुख्य शमन अधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक एवं जनपद के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Next Story