शामली

शामली: कैराना पुलिस ने अवैध हथियार तस्कर की करीब 23.75 लाख रुपये की अवैध सम्पत्ति जब्त की

Shiv Kumar Mishra
9 April 2021 2:06 AM GMT
शामली: कैराना पुलिस ने अवैध हथियार तस्कर की करीब 23.75 लाख रुपये की अवैध  सम्पत्ति जब्त की
x

जनपद शामली कैराना द्वारा अवैध देशी असलाहों बनाकर तस्करी करने के मामले में थाना कैराना का प्रचलित हिस्ट्रीशीटर है जिसके द्वारा अवैध रुप से चलाई जा रही असलाह फैक्ट्री को थाना कैराना पुलिस द्वारा दिनांक 24.12.2019 को बरामद करते हुए उसके विरुद्ध थाने पर अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा था ।

पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा हिस्ट्रीशीटर सरवर की अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाये जाने के उद्देश्य से उसके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही कर ऐसे अपराध से अर्जित समस्त सम्पत्ति को जब्त किये जाने के निर्देश दिये गये थे जिस पर थाना कैराना पर अवैध असलाहों के निर्माण एवं तस्करी में अभ्यस्थ अपराधी सरवर के विरुद्ध धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाही करते हुए जेल भेजा गया था ।

विवेचक द्वारा अपनी विवेचना के मध्य सरवर की अवैध सम्पत्ति की जानकारी एकत्रित की गई तो उसके द्वारा अपराध से अर्जित सम्पत्ति से ग्राम अकबरपुर सुनहेटी में स्वंय व उसकी पत्नि के नाम तथा दभेड़ी खुर्द में खुद के नाम अचल सम्पत्ति क्रय किया जाना ज्ञात हुआ जिसको नियमानुसार कुर्क किये जाने हेतु प्रभारी निरीक्षक कैराना के माध्यम पुलिस अधीक्षक शामली को रिपोर्ट दी गई । उक्त क्रय अचल सम्पत्ति को कुर्क कराये जाने हेतु जिला मजिस्ट्रेट द्वारा दिनांक 23.03.2021 को सम्पत्ति की कुर्की किये जाने के आदेश पारित किये गये । इस आदेश के क्रम में आज दिनांक 08.04.2021 को हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर सरवर की करीब 23.75 लाख रुपये मूल्य की .9545 हैक्टेयर अचल सम्पत्ति थाना कैराना पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए कुर्क की गई है ।

इस कार्यवाही के दौरान थाना पुलिस के अलावा उपजिलाधिकारी कैराना व क्षेत्राधिकारी कैराना एवं प्रशासन के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे । कुर्क की गई सम्पत्ति पर सरकारी सम्पत्ति होने सम्बन्धी इस्तेहार/पहचान चिन्ह लगा दिया गया है । इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा बताया गया है कि जनपद के अन्य गैंगस्टर की सम्पत्ति का ब्यौरा एकत्रित किया जा रहा है । उनकी सम्पत्ति की जानकारी होने पर कुर्क कराये जाने की कार्यवाही कराई जायेगी ।

Next Story