शामली

शामली एसपी ने कसा अपराधियों पर शिकंजा, कैराना में अपराध से तौबा कर 4 दर्जन हिस्ट्रीशीटर पौधे लेकर पहुंचे थाने

Shiv Kumar Mishra
7 Sep 2020 10:19 AM GMT
शामली एसपी ने कसा अपराधियों पर शिकंजा, कैराना में अपराध से तौबा कर 4 दर्जन हिस्ट्रीशीटर पौधे लेकर पहुंचे थाने
x
अपराधियों पर शिकंजा कसने एवं अपराध पर रोक लगाने के लिए रविवार को कैराना कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने क्षेत्र के समस्त हिस्ट्रीशीटरो को कोतवाली में बुलाया।

इस दौरान समस्त हिस्ट्रीशीटरो ने कोतवाल के सामने पिछले किए गए अपराधों से तौबा मांगी तथा आगे अपराध न करने की कसमे खाई। वही बाद में सभी हिस्ट्रीशीटरो ने अपने साथ लाए गए पौधों को पुलिस को सौंपा

कैराना गुंडागर्दी व पलायन के नाम से बदनाम कैराना के अपराधी योगी सरकार में पुलिस के सामने नमस्तक नजर आ रहें हैं। क्योंकि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद अपराधियों को चेतावनी दी थी कि या तो अपराधी अपने अपराध से तौबा कर ले या उत्तर प्रदेश से अपराधी पलायन कर जाएं। तभी से प्रदेश भर में कई बड़े बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया तो कई बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गए। जिनको पुलिस जेल भेज चुकी हैं।

अपराधियों पर शिकंजा कसने एवं अपराध पर रोक लगाने के लिए रविवार को कैराना कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने क्षेत्र के समस्त हिस्ट्रीशीटरो को कोतवाली में बुलाया।

जहां पर करीब 28 हिस्ट्रीशीटर अपने साथ एक-एक पौधा लेकर पहुंचे। कोतवाल ने सभी हिस्ट्रीशीटरो से बात करते हुए कहा कि भगवान अल्लाह को हमेशा याद रखो। गलत काम छोड़ो। अगर किसी की हिस्ट्रीशीटर खुलती हैं तो कभी भी बंद नहीं होती। हर चुनाव से पहले हिस्ट्रीशीटर की निगरानी होती हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक हिस्ट्रीशीटर उनके सरकारी नंबर पर हर सप्ताह दो या तीन बार उनसे बात करें।

अगर कोई बात नहीं करेगा तो यह समझा जायेगा कि वह सक्रिय अपराधी है। कोतवाल ने सभी हिस्ट्रीशीटरो से उनकी हिस्ट्रीशीट खुलने का कारण व हिस्ट्रीशीट नंबर पूछा तथा कहा कि प्रत्येक हिस्ट्रीशीटर अपना हिस्ट्रीशीट नंबर हमेशा याद रखें।

कुछ हिस्ट्रीशीटरो ने कहा कि उनके ऊपर राजनीतिक दबाव के कारण मुकदमा दर्ज हुए हैं। जिसके बाद कोतवाल ने उनसे कहा कि राजनीति का शिकार मत बनो। आगे से अपराध से तौबा कर पश्चाताप करो। सभी अपने आसपास गलत काम करने वालों की सूचना पुलिस को दें। अपराध के खिलाफ पुलिस का साथ दें। कोतवाल ने कहा कि जिस अपराधी ने अपराध से पैसा कमा कर कोठी बना ली है ऐसे अपराधियों की भी लिस्ट बनाई जा रही हैं।

हिस्ट्रीशीटरो ने कहा कि वें अपराध से तौबा करना चाहते हैं। अगर कोई व्यक्ति उनकी शिकायत लेकर पुलिस के पास आता है तो उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। कोतवाल ने सभी हिस्ट्रीशीटर को कहा कि अगर कोई सुधरना चाहता है तो पुलिस उसको पूरा मौका देगी।

इस दौरान समस्त हिस्ट्रीशीटरो ने कोतवाल के सामने पिछले किए गए अपराधों से तौबा मांगी तथा आगे अपराध न करने की कसमे खाई। वही बाद में सभी हिस्ट्रीशीटरो ने अपने साथ लाए गए पौधों को पुलिस को सौंपा।

कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने बताया कि कैराना कोतवाली क्षेत्र में करीब 144 हिस्ट्रीशीटर बदमाश मौजूद हैं। जिसमें 13 हिस्ट्रीशीटर जेल में बंद हैं। 54 हिस्ट्रीशीटर बदमाश लापता है। बाकी हिस्ट्रीशीटरो को कोतवाली में पूछताछ के लिए बुलाया था। सभी ने अपराध से तौबा की है।

जितेंद्र कुमार सीओ कैराना का कहना है कैराना में 4 दर्जन के करीब एच एस हिस्ट्रीशीटर ओने एसएचओ के समक्ष जाकर हाथों में पौधा लेकर अपने गुनाहों से तौबा कर कैराना कोतवाली मैं हिस्ट्रीशीटर पौधा पौधा लेकर पहुंचे।

हिस्ट्रीशीटर गयूर का कहना है मैंने बहुत पहले गुनाह किया था अब मैं कोई गुनाह नहीं कर रहा हूं मैं मेहनत मजदूरी राज का काम कर अपने बच्चे पाल रहा हूं अब मैं कोई आगे गुनाह नहीं करूंगा और आज मैं थाने आकर हाजिरी लगाई है और अपना हिस्ट्रीशीटर नंबर बताया है।

Next Story