शामली

गृहमंत्री अमित शाह को शामली खाप चौधरियों का बड़ा झटका, मिलने से किया मना

Shiv Kumar Mishra
21 Feb 2021 7:58 AM GMT
गृहमंत्री अमित शाह को शामली खाप चौधरियों का बड़ा झटका, मिलने से किया मना
x
खाप चौधरियों ने ठुकराया मंत्रियों से मिलने का प्रस्ताव, गाजीपुर बार्डर हुए रवाना

- खाप चौधरियों ने ठुकराया मंत्रियों से मिलने का प्रस्ताव, गाजीपुर बार्डर हुए रवाना

– खाप चौधरियों ने ठुकराया मंत्रियों से मिलने का प्रस्ताव, गाजीपुर बार्डर हुए रवाना

– कृषि कानूनों पर खाप चौधरियों को मनाने आ रहे कें्रदीय मंत्री संजीव बालियान

देश में किसान आंदोलन बडे स्तर पर चल रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व विधानसभा-2022 को बड़ा नुकसान देखते हुए भारत के गृह मंत्री व भाजपा के चाणक्य अमित शाह डैमेज कंट्रोल में जुटे है। ऐसे में अब खाप चौधरियों पर पाशा फेंकने की तैयारी थी। इसके लिए जाट नेता व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान तथा पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी को शामली में भेजा है। आज दोनों केंद्र व राज्य के मंत्री मिलने के लिए खाप चौधरी बाबा संजय कालखड़े, गठवाला खाप के बाबा हरिकिशन, बुडीना खाप चौधरी बाबा सचिन व निर्वाल खाप के चौघरी बाबा धर्मवीर सिंह निर्वाल से मुलाकात करनी थी। दोनों मंत्री कई दिनों से खाप चौधरियों से मिलने का कार्यक्रम बना रहे थे। गृहमंत्री अमित शाह पल-पल कार्यक्रम पर निगाहें रख रहे है। लेकिन आज उस समय शाह व उनके भेजे दूतों को झटका लगा, जब कालखंडे खाप चौधरी व बाबा सचिन ने मंत्रियों से मिलने से जहां इंकार कर दिया, वहीं दोनों खाप चौधरी किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए गाजीपुर बार्डर भी रवाना हो गए।

खाप चौधरियों ने ऐन वक्त पर यूं उड़ाए मंत्रियों के होश

केंद्रयी मंत्री संजीव बालियान व पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौघरी अमित शाह के निर्देश पर पहुंच रहे थे। भाजपा सूत्रों की माने तो किसान आंदोलन में शामिल होने की भनक हाईकमान को लग चुकी थी, वहीं कृषि कानूनों के विरोध को रोकने के लिए खाप चौधरियों को कानूनों को लेकर बात कर मनाने की कवायद थी। उन्हें कानूनों के लाभों से मंत्री रूबरू कराने के वाले थे, लेकिन ऐन वक्त पर खाप चौधिरयों की इंकार ने मंत्रियों के होश उड़ा दिए।

मिलना है तो इस्तीफा देकर आओ गाजीपुर बार्डर

लाक थांबेदार गठवाला खाप रविंद्र सिंह ने जहां मंत्रियों से मिलने का प्रस्ताव ठकुरा दिया, वहीं उन्होंने साफ किया कि मिलना है तो मंत्री भाजपा से इस्तीफा देकर मिलने आ सकता है और वह भी गाजीपुर बार्डर पर ही मिलने पहुंचे।

चौधरी की दो टूक, सत्तापक्ष का कोई मंत्री मिलने की न करें कोशिश

बुडीना खाप चौधरी सचिन ने कहा कि मंत्रियों के मिलने की बात सामने आ रही है, लेकिन हमारा यह कहना है कि कोई भी सत्तापक्ष का मंत्री हमसे मिलने की कोशिश न करें। अगर कोई बात करनी भी है, वे संयुक्त किसान मोर्चा से बात करें। हम किसानों के साथ ही रहेंगे।

Next Story