शामली

शामली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हाईवे के ढाबों पर लूट करने वाले तीन लुटेरे को जेल भेजा..

Shiv Kumar Mishra
8 Nov 2020 9:51 AM GMT
शामली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,  हाईवे के ढाबों पर लूट करने वाले तीन लुटेरे को जेल भेजा..
x
ढाबा संचालक ही निकला ढाबों पर लूट की घटनाओ का,मुठभेड़ के बाद हुई लुटेरों की गिरफ्तारी

शामली: मेरठ करनाल मार्ग पर स्तिथ दो ढाबों पर लूट करने वाले 3 आरोपियों को झिंझाना पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए बदमाशो का मास्टर माइंड ढाबा संचालक ही निकला। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशो के कब्जे से लुट कि नगदी, मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त दो तमंचे और लूट में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की है।पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व बाइक सवार तीन बदमाशो ने झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव टपराना में खालसा पंजाबी ढाबा अगले ही दिन नालागढ़ पंजाबी ढाबा सिंगरा जाट फार्म पर धावा बोलते हुए हजारों रुपए की नगदी, 4 मोबाइल फोन, नगदी से भरा गल्ला लूट लिया था। जिसमें पुलिस ने टीमें गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछा दिया था। जिसमें झिंझाना क्षेत्र के केर टू ओदरी मार्ग पर देर रात पुलिस और एक बाइक पर सवार तीन बदमाशो की मुठभेड़ हो गई। जिसमें मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को सफलता पूर्वक गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम फारुख पुत्र ताहिर, शावेज़ पुत्र शकील, शोएब पुत्र अब्बास निवासी गण गांव ओदरी थाना झिंझाना बताया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों में मेरठ करनाल मार्ग पर दो ढाबों पर लूट की घटनाओं को अंजाम इन्हीं तीन बदमाशो ने दिया था। पुलिस ने बताया कि इनका मास्टर माइंड भी एक आरोपी ढाबा संचालक ही है। जिसका मेरठ-करनाल मार्ग पर गांव टपराना के पास एक ढाबा है।

पिछले काफी समय से फारुख का ढाबा ठीक नहीं चल रहा था। जिसके चलते उस पर काफी उधारी हो गई थी। इस उधारी को उतारने के लिए उसने अपने गांव के दो लडको के साथ ढाबों पर रेकी के बाद लूूट की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से दो अवैध तमंचे 315 बोर, 3 जिंदा कारतूस, दो खोखा कारतूस, लूट की रकम तकरीबन 4030 रुपए, ढाबों से लूटे हुए मोबाइल, घटना में प्रयुक्त डंडा और बाइक बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी है।

Next Story