शामली

शामली: हादसे में संविदाकर्मी लाइनमैन की दर्दनाक मौत

Shiv Kumar Mishra
6 Feb 2021 6:17 PM GMT
शामली: हादसे में संविदाकर्मी लाइनमैन की दर्दनाक मौत
x

जनपद शामली में विद्युत लाइन पर काम करने गए संविदा कर्मी की करंट लगने से हादसे में मौत हो गई। जिसके बाद मृतक लाइनमैन के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मृतक लाइनमैन के परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों अस्पताल में न पहुंचने को लेकर मृतक के शव को अस्पताल में रखकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

जिसके बाद हंगामा और धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते हैं विद्युत विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मृतक लाइनमैन के परिजनों को तत्काल आर्थिक मदद के तौर पर पांच लाख का चैक देकर किसी तरीके से मृतक लाइनमैन के परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक लाइनमैन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दें और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र औद्योगिक क्षेत्र स्थित गांव कंडेला का है जहां पर जसवीर नाम का लाइनमैन विद्युत लाइन में कुछ फाल्ट होने पर बिजली घर से शटडाउन लेकर उसे ठीक करने के लिए निकला था। बताया जा रहा है कि जसवीर ने जिस लाइन का शटडाउन लिया था वह काम करने के लिए उसे दूसरी लाइन पर चढ़ गया जिसके कारण उसे करंट लग गया। जसवीर को करंट लगने की बात साथी लाइनमैन ने विभाग को दी तो साथी लाइनमैन ने उसे वहां से ले जाकर शामली के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टरों ने उसको देखने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक लाइनमैन के घरवालों को जैसे ही हादसे की सूचना मिली तो घर में कोहराम मच गया और लाइनमैन के घरवाले जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने जमकर हंगामा किया और उसके शव को अस्पताल मेहरा कर देना प्रदर्शन शुरू कर दिया मटक लाइनमैन के परिजनों का आरोप झांकी संविदा कर्मी के हादसे में जान गंवाने के बाद भी कोई भी विद्युत विभाग का कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा माता के लाइनमैन के परिजनों के अस्पताल में धरने की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी विद्युत विभाग के अधिकारियों को दी जिसके बाद विद्युत विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचकर तत्काल रुप से आर्थिक मदद के रूप में मटक लाइनमैन के परिजनों को 5 लाख का चेक देकर किसी तरीके से समझा-बुझाकर शांत किया फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की वैधानिक कार्यवाही में जुट गई है।

Next Story