शामली

शामली : वन्यजीव अंग तस्कर गिरफ्तार, फॉरेस्ट पुलिस ने मारा छापा

Shiv Kumar Mishra
26 Aug 2020 3:09 PM GMT
शामली : वन्यजीव अंग तस्कर गिरफ्तार, फॉरेस्ट पुलिस ने मारा छापा
x
जहां से कई सारी अवैध चीजें बरामद हुई है. टाइगर के नाखून बरामद हुए हैं, हिरण के सींग, और कुछ 1 जिलों की हड्डियां भी बरामद हुई हैं.

जनपद शामली में वन विभाग के अधिकारियों ने छापा मारकर शहर की एक दुकान पर कुछ हिरण के सिंह, टाइगर के नाखून, और वन जीवो के कुछ अंग वह हड्डियां बरामद हुआ है. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि हमें लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि शामली शहर में 1 जिलों की खाल व उनके अंगों की तस्करी की जा रही है.

जनपद शामली में वन जीवो के अंगों की तस्करी का मामला सामने आया है. जनपद शामली के बड़ा बाजार स्थित गांधी चौक पर एक हकीम की दुकान पर वन विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा. जहां वन विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के साथ गांधी चौक स्थित हकीम की दुकान से हिरण के सींग, वन्यजीवों के नाखून, वन जीवो की खाल, 1 जिलों से जुड़े कुछ अंग भी बरामद किए हैं.

वन विभाग के अधिकारी धर्म वृद्ध ने बताया शामली शहर में वन्यजीवों के अंगों की तस्करी की शिकायत मिल रही थी. वही मामले को सक्रियता से देखते हुए वन विभाग के अधिकारियों व पुलिस कर्मियों ने दुकान पर छापा मारा. जहां से कई सारी अवैध चीजें बरामद हुई है. टाइगर के नाखून बरामद हुए हैं, हिरण के सींग, और कुछ 1 जिलों की हड्डियां भी बरामद हुई हैं.

Next Story