शामली

कैराना कोतवाल से उलझे सपा विधायक नाहिद हसन, देखिये कितनी भयंकर हुई नोकझोंक

Shiv Kumar Mishra
29 Oct 2020 1:23 PM GMT
कैराना कोतवाल से उलझे सपा विधायक नाहिद हसन, देखिये कितनी भयंकर हुई नोकझोंक
x
तीन मामलों को लेकर कोतवाली में पहुंचे थे विधायक नाहिद हसन

शामली: विधायक नाहिद हसन एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार विधायक फरियादियों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कोतवाल से उलझ गए। इस दौरान तीखी नोकझोंक हुई। मामला तूल पकड़ता देख सीओ मौके पर पहुंचे। विधायक ने सीओ के समक्ष तीन मामले रखें और कार्रवाई की मांग की। सीओ ने मामलों में जांच-पड़ताल का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया।

गुरूवार दोपहर तकरीबन दो बजे समाजवादी पार्टी के विधायक चौधरी नाहिद हसन कैराना कोतवाली पहुंचे। उनके साथ में कुछ लोग भी थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान विधायक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा से उलझ गए। उनमें तीखी नोकझोंक हुई। मौके पर हंगामे की स्थिति बन गई। मामला तूल पकड़ता देख सीओ जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। विधायक नाहिद हसन ने आरोप लगाया कि कैराना पुलिस का रवैया ठीक नहीं हैं। उन्होने कहा कि यदि पुलिस आरोपियों के साथ-साथ शिकायकर्ताओं को भी जेल भेजेगी या घंटों तक उन्हें थाने पर बैठाकर छोड़ने के लिए बोली लगाएगी, तो इंसाफ कैसे मिलेगा ? विधायक ने सीओ को पत्र भी दिया। सीओ द्वारा जांच-पड़ताल का आश्वासन दिए जाने के बाद मामला शांत हो सका। इसके बाद विधायक भी कोतवाली से लौट गए।

इन मामलों को लेकर कोतवाली पहुंचे थे विधायक

विधायक ने सीओ को पत्र देने के बाद बताया कि मोहल्ला आलखुर्द में दो दिन पहले पटाखा छोड़ने को लेकर झगडा हुआ। दो लोग जो मेहमान थे, तहरीर लेकर कोतवाली में आए, तो उन्हें अंदर बैठा लिया गया और 151 में चालान कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हम कुछ गलत नहीं करा रहे हैं। जो पीड़ित आ रहा है, वो जेल क्यों जा रहा है ? यह क्राइम खत्म करने का कौनसी तरीका है ? विधायक ने दूसरा मामला बताया कि मन्नामाजरा में कल रात तीन जेल भेजे। जब वह मौके पर नहीं थे, तो उन्हें क्यों भेजा जा रहा है ? विधायक ने तीसरा केस मवी का बताया। बताया कि वहां झगडा हो गया था। प्रधान तहरीर लेकर आया, लेकिन उसे ही बैठा लिया। पीड़ित जेल जाएगा तो क्या फायदा ऐसे न्याय का ? इनके अलावा विधायक ने यह भी कहा कि एक दिन महिला को जहर देने का मामला था। पुलिस ने जबरदस्ती उसमें दबाव बनाया कि मामला फर्जी है। आखिर यह कब तक चलता रहेगा ?


विधायक बोले, हम चले जाएंगे जेल!

विधायक नाहिद हसन ने कहा कि तहरीर वाले जेल क्यों भेजे जा रहे हैं। जेल में जाने से कोई नहीं डरता। एक आवाज पर जेल कम पड़ जाएगी। विधायक ने कहा कि वह अन्याय के खिलाफ कोतवाली में आए हैं और वह पीड़ितों के बजाय खुद जेल जाने को भी तैयार हैं। लेकिन, अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे और न तानाशाही चलने देंगे।

इनका कहना

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा का कहना है कि विधायकजी कुछ संवेदनशील मुद्दों में हस्तक्षेप करना चाह रहे थे। पहले फोन पर बात हुई और उसके बाद वह 20—30 लोगों के साथ कोतवाली आए। विधायक के आरोप निराधार हैं।

Next Story