शामली

शामली दिव्यांगो की पेंशन समय से नही आ रही खाते मैं , दिव्यांग परेशान

Shiv Kumar Mishra
1 April 2021 6:06 AM GMT
शामली दिव्यांगो की पेंशन समय से नही आ रही खाते  मैं , दिव्यांग परेशान
x

शामली जनपद के दिव्यांगों के सामने एक बड़ी समस्या बनी रहती है। दिव्यांग पेंशन समय से न आना। आर्थिक स्थिति कमजोर से काफी बंधु जूझ रहे है। उनकी नजर अपनी दिव्यांग पेंशन पर रहती है कब आएगी। जिससे कुछ गुजारा जीवन यापन चल जाएगा।

जिले में जब से जनचेतना दिव्यांग सोसायटी रजि0 एन जी ओ ने कदम रखा और दिव्यांग हित मे एक के बाद अनेको लाभ प्रदान किये। रोज सोसायटी टीम कार्यकर्ताओं के पास दिव्यांगजनो के पेंशन समय से खाते में आने की समस्या हेतु फ़ोन आते है। जो एक काफी बड़ी समस्या है। इसका निराकरण कोन करेगा।क्या इसकी व्यवस्था बने।बड़ा सवाल है।सोसायटी संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष नन्द किशोर मित्तल ने दिव्यांग विभाग को भी पेंशन समस्या हेतु अवगत कराया है।

इस बारे में हमारा कहना है कि दिव्यांगो की पेंशन हेतु कोई टोल फ्री नंबर सरकार जारी कर इस विकराल समस्या को दूर करने का प्रयास करे।अथवा जिनकी पेशन आ जाये उनकी सूची दिव्यांगजन विभाग में चस्पा समय से की जाए।इस कार्य से दिव्यांगजनो को लाभ व परेशानी का निराकरण होगा। जनचेतना दिव्यांग सोसायटी रजि0 शामलीं भी दिव्यांग विभाग को पेंशन हेतु हर तरह साथ सहयोग सोपने को तैयार है।बस दिव्यांगजन पेंशन की वजह से परेशान न होकर सटीक जानकारी विभाग या सोसायटी से प्राप्त कर लाभ ले सके।

Next Story