शामली

कैराना में पलायन कर वापस लौटे लोगों से मिले योगी आदित्यनाथ

कैराना में पलायन कर वापस लौटे लोगों से मिले योगी आदित्यनाथ
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शामली के कैराना पहुंचे हैं। यहां पर वह पीएसी कैंप, यूपी रोडवेज बस स्टैंड सहित करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी कैराना से पलायन करने के बाद वापस लौटे व्यापारियों से मुलाकात करने पहुंचे। वहीं प्रशासन की ओर से रविवार को मुख्यमंत्री की जनसभा, मचं व हेलीपैड सहित सभी तैयारी पूरी कर ली गईं थीं।

पलायन के बाद वापस लौटे मित्तल परिवार से मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कहा कि 1990 के प्रारंभ में राजनीति के अपराधिकरण का दंश कैराना जैसे कस्बों ने झेला है। यहां पर हिंदू व्यापारियों व अन्य हिंदुओं को प्रताड़ित कर पलायन करने को मजबूर कर दिया गया। वह आगे बोले, 2017 के बाद अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के बाद इस कस्बे में शांति आई। बहुत से परिवार वापस आए।

सीएम योगी बोले कि साल 2017 में जब मैं यहां आया था तो लोगों ने पीएसी के बटालियन और चौकी के मजबूती की लोगों ने मांग की थी। पुलिस चौकी के सुदृढीकरण का काम तो पहले ही हो चुका था और अब मैं पीएसी बटालियन की शुरुआत करने आया हूं। पलायन कर चुके अधिकतर लोग वापस आ चुके हैं और सरकार ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जिस नीति से काम कर रही है आगे भी करेगी। बच्चों और महिलाओं में जो विश्वास दिखा है वह आगे रंग दिखाएगा।

सीएम से मुलाकात के दौरान एक शख्स ने कहा कि कैराना और शामली के बाजारों में जिन दुकानों को लेकर 25 लाख रुपये में बेच गए थे, आज उनकी कीमत 1 करोड़ रुपये तक हो गई है। कानून व्यवस्था सुधरने और सुरक्षा की गारंटी मिलने से ऐसा हुआ है। वहीं एक शख्स ने कहा कि अपराधी जब हाथ उठाकर सरेंडर करते हैं तो वे तस्वीरें हमें सुकून देती हैं। इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों से निपटने और सही व्यवस्था देने के लिए ही भाजपा सरकार आई है। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बच्ची को अपने बगल बिठा लिया और उसे दुलारते दिखे।

सीएम योगी के साथ ही मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बच्ची से कहा, 'डरना मत, बाबा के बगल में बैठी हो।' इस पर सीएम योगी ने भी बच्ची से पूछा कि अब तो डर नहीं लग रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुलाकात के दौरान लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार पूरी तरह से उनके साथ है। शामली के थाना भवन से विधायक सुरेश राणा भी इस दौरान मौजूद थे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी कई बार कैराना और शामली से लोगों के पलायन का मुद्दा उठा चुके हैं। साफ है कि आने वाले दिनों में सुरक्षा यूपी चुनाव में बड़ा मुद्दा रहने वाला है।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story