शामली

युवक ने हर्ष फायरिंग का किया विरोध तो मिली सजा-ए-मौत

Shiv Kumar Mishra
21 March 2021 11:10 AM GMT
युवक ने हर्ष फायरिंग का किया विरोध तो मिली सजा-ए-मौत
x

जनपद शामली में शादी समारोह में घुड़चढ़ी के दौरान घोड़ी मालिक की गोली मारकर हत्या की वारदात सामने आई है। घोडी मालिक का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने घुड़चढ़ी के दौरान हर्ष फायरिंग करने वाले व्यक्तियों को हर्ष फायरिंग करने से मना कर दिया था और कहा कि हर्ष फायरिंग मत करिए गोली किसी को लग सकती है.

बस फिर क्या था हर्ष फायरिंग करने वाले युवक और उसके साथी ने उसे गोली मार दी जिसके बाद उसे शामली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत के चलते उसे मेरठ के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया जहां पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मर्तक घोड़ी वाले के परिजनों ने आरोपियों को के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर कार्यवाही की मांग की है।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव सिलावर का है जहां पर बीती देर रात गांव में घुड़चढ़ी का प्रोग्राम चल रहा था जिसमें गांव सिलावर के ही रहने वाले सोनू नाम के युवक को घुड़चढ़ी के लिए घोड़ी लेकर आने के लिए का गया था जिस पर वह घोड़ी लेकर घुड़चढ़ी के कार्यक्रम में पहुंचा था जहां पर डीजे पर घुड़चढ़ी के दौरान कुछ युवक हर्ष फायरिंग करने लगे तो घोड़ी मालिक सोनू ने उनको हर्ष फायरिंग ने करने की बात कही और कहा कि हर्ष फायरिंग मत करिए इस दौरान किसी को भी गोली लग सकती है इतना कहते ही हर्ष फायरिंग करने वाले युवक अपना आपा खो बैठे और सोनू को कहने लगे कि पहले तुझे ही देखते हैं उसके बाद घुड़चढ़ी के प्रोग्राम को आगे बढ़ाएंगे और इतना कहते हुए सोनू के पेट में गोली मार दी।

गोली लगने से घोड़ी मालिक सोनू घायल होकर गिर पड़ा जिसके बाद उसके परिजनों ने उसे उठाकर शामली के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां से डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर मेरठ के लिए रेफर कर दिया जहां पर उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया बताया जा रहा है कि अवैध असलाह से गांव में घुड़चढ़ी के दौरान लगातार हर्ष फायरिंग की जा रही थी।

पुलिस घुड़चढ़ी कार्यक्रम के दौरान हो रही हर्ष फायरिंग को अगर न होने देती तो शायद सोनू की जान बचाई जा सकती थी। घुड़चढ़ी के दौरान खुलेआम अवैध हथियार से हर्ष फायरिंग करना और फिर एक युवक को मौत के घाट उतार देना कहीं ना कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान जरूर खड़ा करता है।

वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि उक्त घटना में घायल युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी म्रत्यु हो गई है। परिजनों के द्वारा तो गई तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीम बनाई गई है जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Next Story